बिना किसी हानि के कैसे जल्दी चार्ज करें स्मार्टफोन

बिना किसी हानि के कैसे जल्दी चार्ज करें स्मार्टफोन
Share:

अगर आप स्मार्टफोन यूज़र हैं तो उसे स्मार्ट तरीके से चार्ज करना भी आना चाहिए. इसका सीधा मतलब यह है कि आपको अपने स्मार्टफोन को चार्ज करने के लिए कुछ ऐसा करना होगा जो आपके फोन की बैटरी को फटाफट चार्ज कर आपकी स्मार्टनेस साबित करें. आज-कल बाजार में जितने भी स्मार्टफोन लॉन्च किए जा रहे हैं, उसमे से ज्यादातर स्मार्टफोन ज्यादा पावर की बैटरी वाले होते हैं, जिन्हे चार्ज करने में काफी समय लग जाता है. कुछ एक स्मार्टफोन्स तो चार्जिंग के दौरान इतने गर्म हो जाते है की उन्हें स्विच ऑफ करना पढ़ जाता है. लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताएंगे जिनको फॉलो कर आप अपने स्मार्टफोन को फटाफट चार्ज कर सकते हैं-

- अगर आप फोन जल्दी चार्ज करना चाहते हैं, तो पहले फोन को स्विच ऑफ करें फिर चार्ज में लगायें इससे फोन पहले से ज्यादा जल्दी चार्ज होगा.

- दूसरा ऑप्शन ये हैं कि फोन चार्ज करते समय आप अपने फोन का फ्लाइट मोड ऑन कर दें. ऐसा करने से आपके फोन में कॉल, इन्टरनेट, GPS आदि सुविधाएं बंद हो जाएंगे और फोन तेजी से चार्ज होगा.

- तीसरा ऑप्शन है कि यदि आप अपने स्मार्टफोन का बैटरी सेविंग मोड ऑन कर देते हैं, तो भी आपका फोन तेजी से चार्ज होगा.

- ध्यान रहे, यदि आप स्मार्टफोन को लैपटॉप में कनेक्ट कर यूएसबी पोर्ट द्वारा चार्ज कर रहे हैं तो चार्जिंग की स्पीड काफी कम हो जाएगी और इससे मोबाइल जल्दी गर्म होने लगेगा.

- हो सके तो अपने स्मार्टफोन को फोन एडॉप्टर से ही चार्ज करें. इससे फोन जल्दी चार्ज होता है और फोन में वायरस आने की सम्भाना नहीं होती है.

- अपने फोन को चार्ज करने के लिए ओरिजनल चार्जर का ही इस्तेमाल करें. लोकल या दुसरे फोन का चार्जर इस्तेमाल करने से बैटरी पर असर पड़ता है और चार्ज भी बहुत स्लो होता है.

यदि नियमित तरीके से इन टिप्स का इस्तेमाल किया गया तो फोन को बिना किसी हानि के जल्दी चार्ज किये जा सकता है.

 

टेक्नोलॉजी में पढिये नए गैजेट्स, इंस्ट्रूमेंट्स, मोबाइल अप्प्स से जुडी मज़ेदार बातें और किस तरह आप भी बन सकते है स्मार्ट मोबाइल यूजर.

वोडाफोन ने यूज़र्स के लिए पेश किए दो जबरदस्त परफेक्ट प्लान

इंस्टाल किये बिना ही यूज कर पाएंगे यह ऐप

Oppo F5 आ सकता है तीन वेरियंट में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -