इंस्टाल किये बिना ही यूज कर पाएंगे यह ऐप
इंस्टाल किये बिना ही यूज कर पाएंगे यह ऐप
Share:

अब एंड्रॉयड इंस्टेंट ऐप्स यूज़र के लिए गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध हैं इसकी पुष्टि खुद कंपनी ने गुरुवार को की. Try It Now बटन के ज़रिए यूज़र्स इसका इस्तेमाल कर सकते हैं. कंपनी ने इसी के साथ Google Play स्टोर में किए गए कई अपडेट की भी जानकारी दी. कंपनी ने आगे जानकारी दी कि, एंड्रॉयड इंस्टेंट ऐप्स की मदद से यूज़र सर्च, सोशल मीडिया, मैसेजिंग और अन्य किसी लिंक के ज़रिए ही ऐप को एक्सेस कर पाएंगे जिससे यूज़र्स बिना ऐप इंस्टॉल किये उसे यूज़ कर पाएंगे. टेक्नोलॉजी कंपनी ने कई इंस्टेंट ऐप्स की सूची भी जारी की है जिसमे बज़फीड, एनवाईटाइम्स (क्रॉसवर्ड), हॉलर, रेड बुल, स्काईस्कैनर, वनफुटबॉल लाइव स्कोर जैसे ऐप भी शामिल हैं. यूज़र इन ऐप को डाउनलोड करने से पहले इस्तेमाल में ला सकते हैं.

इंस्टेंट ऐप्स को सबसे पहले गूगल के I/O 2016 डेवलपर कॉन्फ्रेंस में पेश किया गया था. गूगल ने इससे समझते हुए कहा की इस फीचर के लिए पार्टनर ऐप्स को मॉड्यूल्स के साथ बनाए जाने की ज़रूरत है जिससे यूज़र ऐप के किसी खास मॉड्यूल को उसके फीचर पर टैप करके उसे डाउनलोड किये बिना एक्सेस कर सकते हैं और इस नए इंटिग्रेशन के बाद यूज़र तुरंत ही किसी भी एंड्रॉयड ऐप को चला पाएंगे. अगस्त महीने में कंपनी ने दावा किया था कि ये दुनिया भर के 500 मिलियन से ज़्यादा डिवाइस से एक्सेस किए जा सकते हैं.

गूगल ने इंस्टेंट ऐप्स को प्ले स्टोर पर लाइव करने के अलावा एडिटर्स च्वाइस को भी अपडेट कर दिया गया है जो 17 देशों में लाइव है. साथ में गेम सेक्शन पहले की तुलना में और इंटरेक्टिव हो जाएगा जहाँ पर गेम के ट्रेलर और गेमप्ले के स्क्रीनशॉट दिखाए जाएंगे. कंपनी ने गूगल प्ले सिक्योरिटी रिवार्ड प्रोग्राम को पेश किया है जिसके तहत लोकप्रिय एंड्रॉयड ऐप (गूगल के ऐप्स भी शामिल) की कमियां खोज करने की पहल की गई है.

टेक्नोलॉजी में पढिये नए गैजेट्स, इंस्ट्रूमेंट्स, मोबाइल अप्प्स से जुडी मज़ेदार बातें और किस तरह आप भी बन सकते है स्मार्ट मोबाइल यूजर.

जानिए रिलायंस जिओ इस्तेमाल करना अब कितना महंगा

2 नवंबर को लॉन्च होगा HTC U सीरीज़ का नया स्मार्टफोन

Xiaomi Redmi Note 5 में हो सकती है 4 जीबी रैम व 4000 एमएएच बैटरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -