फेसबुक पर follow button कैसे लगाए
फेसबुक पर follow button कैसे लगाए
Share:

न्यूज़ ट्रैक लाइव आपके लिए लेकर के आया फेसबुक ट्रिक्स और टिप्स में आपका स्वागत है, क्या अपने हमारे पिछले सेशन को देखा है जिसमे हमने फेसबुक अकाउंट पर किस तरीके से अपने विडियो को डाउनलोड करने का तरीका बताया था अगर नहीं देखा है तो घबराने की जरुरत नहीं. इस सेशन के निचे हम आपको हमारे फेसबुक के पिछले  सेशन का लिंक लगा देंगे ताकि आप फेसबुक के ट्रिक्स और टिप्स वाले सेशन से और भी ज्ञान अर्जित कर सके. 

वेसे आज का हमरा सेशन रहेगा फेसबुक ट्रिक्स और टिप्स पर, इस सेशन में हम आपको बताने जा रहे है की किस तरीके से फेसबुक अकाउंट पर आप अपने प्रोफाइल में  follow button लगा सकते है तो निचे दिए गए, निर्देशो को ध्यान पूर्वक पढ़े और न्यूजट्रैकलाइव पर सीखे कुछ नया.

1) आगे बढ़ने से पहले सबसे पहले यह जाँच करे की आपके फेसबुक अकाउंट में फॉलो बटन का ऑप्शन दीखता है की नहीं , वेसे आपको बतादे, फेसबुक का अकाउंट जब आप sign इन करते  है तो  follow button आपको पहले से ही लगा हुआ मिलता है लेकिन आप जब फसबूक की सेटिंग में छेड़खानी करते है तो ये ऑप्शन चला जाता है.

2) अपने अकाउंट को लॉगिन करे और ऊपर दिए हुए ऑप्शन में से फेसबुक प्रोफाइल  का चुनाव करे, वह आपको View  Active  LOg का ऑप्शन दिखई देगा, उसके ठीक पास आप तीन डॉट देखेगे उस पर क्लिक करे और View AS करे .

3) View  As एक ऑप्शन है जो आपके अकाउंट को ऐसे दिखता है जैसाकि आप दूसरे का अकाउंट देखते है, अगर आपको add friend के ऑप्शन के ठीक पास  follow button न दिखे तो हम आपको बतायेगे की कैसे आप उससे लगा सकते है.

4) अपने facebook  website  पर सीधे हाथ के ऊपर सबसे टॉप  पर एक निचे की तरह इशारा करते हुए एक तीर का निशान मिलेगा वहाँ क्लिक करे और फेसबुक सेटिंग या फेसबुक अकाउंट सेटिंग पर जाये.

5) अब आप फेसबुक सेटिंग के ऑप्शन में है उल्टे हाथ वाली लाइन में आपको काफी सारे ऑप्शन दिखेगे, वह पर आपको Public Post  वाली सेटिंग पर क्लिक करना होगा.

6) सबसे ऊपर आपको दिखाई देगा, WHO can follow me उस ऑप्शन में सीधे हाथ पर आपको ऑप्शन मिलेगा , फ्रेंड्स और public ऑप्शन में से आप पब्लिक ऑप्शन पर क्लिक करे सेव सेटिंग्स करे.

7) पहले बताये गए तरीके का उपयोग करके अपना प्रोफाइल view  as करे आप  follow button लगा हुआ देख पायेंगे.  

निचे दी हुई स्टोरी जरूर पढ़े और कमेंट बॉक्स में कमेंट कर प्रोत्साहित करे आगे बेहतर सूचनाओ के शेयर के लिये 

Facebook पर Tag होने से से कैसे बचे.

Facebook मदद करेगा बेहतर policy रेट दिलाने में

फेसबुक पर Like के साथ मिलेगा Dislike का ऑप्शन

2016 टॉप 10 रेसिंग गेम्स केवल Android यूजर्स के लिये

पॉपुलर गेम Jurassic World™ : The game एंड्राइड पर

Facebook मैसेंजर पर खेल सकते है Nokia के फ़ोन पर खेले जाने वाला Snake गेम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -