Facebook  मदद करेगा  बेहतर policy रेट दिलाने में
Facebook मदद करेगा बेहतर policy रेट दिलाने में
Share:

सोशल  नेटवर्किंग joint  फेसबुक को लेकर लाइफ insurance कंपनी काफी हरकत में आ गई  है,  इंशोरेंस कंपनी के मुताबिक  किसी सोशल मीडिया प्रोफाइल  यानि फेसबुक प्रोफाइल को एक्सेस करने से उन्हें पालिसी के लिए बेहतर प्रीमियम रेट दिया जा सकता है. 

MD  का बयान

इन्डिया फर्स्ट लाइफ  इंशोरेंस के MD  व् CEO   R .M . विशाखा  ने  बताया है की " बिमा कंपनी सोशल मीडिया से मिलने वाले डाटा का यूज़ करती है, तथा बताया जा रहा है की अगर कोई यूजर अपनी सोशल प्रोफाइल बिमा कंपनी को एक्सेस दे देता है तो  ग्राहक को बेहतर मूल्य पर पालिसी प्रदान करेगी,"

बुरी आदतो को करेगी बीमा कंपनियाँ ट्रैक :

MD  विशाखा  ने कहा है की "बीमा कंपनियो द्वारा पालिसी धारको को  सोशल मीडिया प्रोफाइल पर as  a  friend  add  करने में पालिसी धारको की सारी पर्सनल डिटेल , जैसे: यह कहाँ काम कर रहा है, उनके लाइफ स्टाइल से रिलेटेड चीज़ों से जुडी बातें सामने आ जाएगी,  इससे सबसे बड़ा फायदा यह है की समय के साथ साथ पालिसी का प्रीमियम बढ़ाया या घटाया जा सकता है,  पालिसी धारको के नियमित  धूम्रपान और शराब पिने जैसी पोस्ट का पता लगाया जा सकता है. इसके अलावा रेस्तरां व् बार में जाने पर वहाँ होने वाले चेक इन को ट्रैक कर लिया जायेगा. इससे बीमा कंपनियो द्वारा पालिसी धारको को हाई-रिस्क जोन में होने के करण पालिसी नोटिफिकेशन भेज पायेगी.

IRADAI  से चाहिए अप्रूवल :
  
बिमा कंपनियों ने कहा है की अभी यह शुरुवाती चरण में ही रहेगा, समय के अनुसार हमे यात्रिंक बीमांकलां मूल्य निर्धारण व् सोशल मीडिया जैसे बाह्य कारको पर एक अच्छा संतुलन बंनाने के बारे में  सोचना होगा, बाद में इसे IRDAI (इंडियन रेगुलेटरी और डिवेल्पमेंट अथोरिटी आफ इंडिया ) से प्रस्ताव पारित करना होगा और सभी प्रकार के मूल्य संबंधी कारको को निर्धारित करके तथा अवलोकन करने के बाद ही इसको पूर्णतया लागु किया जा सकेगा. 

निचे दी हुई स्टोरी जरूर पढ़े और कमेंट बॉक्स में कमेंट कर प्रोत्साहित करे आगे बेहतर सूचनाओ के शेयर के लिये 

फेसबुक पर Like के साथ मिलेगा Dislike का ऑप्शन

Facebook ला सकता है धमाकेदार फीचर, शुरू करने वाला है खुद का टीवी प्रोग्राम

Facebook का यह फीचर यात्रा के दौरान करेगा आपकी सहायता

1 क्लिक, पूरा फेसबुक अकाउंट Data डाउनलोड

फेसबुक पर अपने विडियो डाउनलोड करने का फंडा,

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -