यह उपाय करने से बनेंगे बिगड़े काम शनि देव होंगे प्रसन्न
यह उपाय करने से बनेंगे बिगड़े काम शनि देव होंगे प्रसन्न
Share:

शनि देव ज्योतिष में एक महत्वपूर्ण स्थान रखते हैं, क्योंकि उनका प्रभाव किसी व्यक्ति को राजा से रंक बना सकते है। इसी तरह शनिवार के दिन किए गए उपाय किसी भी समस्या का समाधान करने की क्षमता रखते हैं, आइये जानते है इन उपाय के बारे में।

करियर- यदि आप काम में आने वाली बाधाओं को दूर करना चाहते हैं या अपने करियर की संभावनाओं में सुधार करना चाहते हैं, तो 11 पीपल पत्तियों की माला बनाएं। इस माला को शनिदेव के मंदिर में "ॐ श्रीं ह्रीं शनैश्चराय नमः" मंत्र का जाप करते हुए चढ़ाएं।

कोई परेशानी- किसी भी समस्या को दूर करने के लिए पीपल के पेड़ के तने को सात बार काले धागे से लपेटें। ऐसा करते समय अपने विचारों को सच्ची आस्था और भक्ति के साथ शनिदेव पर केंद्रित करें। यह उपाय आपकी सभी कठिनाइयों पर विजय पाने में आपकी सहायता करेगा।

वैवाहिक जीवन- यदि आप अपने वैवाहिक जीवन में सुख और शांति की कमी महसूस कर रहे हैं तो आप कुछ काले तिल लेकर किसी पीपल के पेड़ के पास चढ़ाकर स्थिति में सुधार कर सकते हैं। माना जाता है कि यह अनुष्ठान आपके वैवाहिक जीवन में खुशियां लाता है और पति-पत्नी के बीच रिश्ते में मधुरता बढ़ाता है

रोटी- शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए शनिवार के दिन कौओं को रोटी खिलानी चाहिए। माना जाता है कि इस भाव से शनिदेव जल्दी प्रसन्न होते हैं। इसके अतिरिक्त, काले कुत्ते को शनि देव का वाहन माना जाता है, इसलिए इस विशेष दिन पर काले कुत्ते को रोटी या बिस्कुट खिलाना शुभ होता है।

सोते समय तकिए के पास रखते है यह वस्तुएं तो माता लक्ष्मी हो सकती है नाराज

यह रत्न धारण करने से बढ़ जाएगा आपका आत्मबल, आसानी से ले पाएंगे निर्णय

सूर्यास्त के बाद लगाते है झाड़ू तो रूठ सकती है माँ लक्ष्मी, जानिए क्या कहता है वास्तु शास्त्र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -