'कितनी बार डिप्टी CM बनोगे?', अजित पवार का झलका दर्द
'कितनी बार डिप्टी CM बनोगे?', अजित पवार का झलका दर्द
Share:

मुंबई: अजित पवार NCP तोड़कर महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम बन चुके हैं। अब उनका कहना है कि दिग्गज शरद पवार के साथ रहते पार्टी में उनका कई बार 'अपमान' हुआ। साथ ही उन्होंने कहा कि चाचा यानी सीनियर पवार बेटी सुप्रिया सुले को सीएम बनाने के चलते स्वयं NCP के प्रमुख बने रहना चाहते थे। रविवार को अजित लगभग 8 विधायकों के साथ NDA सरकार में सम्मिलित हो गए थे। वहीं, बुधवार को उनके साथ 31 विधायक दिखाई दिए।

विशेष बात है कि 2019 विधानसभा चुनाव से लेकर अब तक यानी 4 वर्षों में अजित 3 बार डिप्टी सीएम पद संभाल चुके हैं। इससे पहले भी वह इस पद पर रहे थे। उन्होंने कहा, 'मैं उपमुख्यमंत्री पद से थक गया था। मेरा बेटा पूछता था कि पापा आप कितनी बार उपमुख्यमंत्री बनोगे।' उन्होंने NCP को मुख्यमंत्री पद नहीं मिलने पर भी चाचा पवार पर सवाल उठाए।

उन्होंने आरोप लगाए, 'मैं उपमुख्यमंत्री रहा हूं। हमें सीएम का पद मिल सकता था, मगर मेरे चाचा ने इनकार कर दिया।' 2019 में बनी महाविकास अघाड़ी सरकार में भी उद्धव ठाकरे के सीएम बनने के बाद अजित को उपमुख्यमंत्री बनाया गया था। 10 जून को हुई NCP की बैठक में सीनियर पवार ने बड़ी घोषणा कि थी। उन्होंने बारामती से सांसद बेटी सुप्रिया को पार्टी का कार्यकारी अध्यक्ष बना दिया था। साथ ही वफादार माने जाने वाले प्रफुल्ल पटेल को भी कार्यकारी अध्यक्ष का जिम्मा सौंपा था। विशेष बात है कि तब पार्टी ने अजित को कोई भी जिम्मेदारी नहीं दी थी। वह प्रदेश में नेता प्रतिपक्ष थे। तब पार्टी नेताओं ने कहा था कि इसमें अजित की भी सहमति है।

भारत को लेकर ताइवान ने किया बड़ा ऐलान, तिलमिला जाएगा चीन !

'हम एक भी मुस्लिम को शरण नहीं देंगे..', फ्रांस में दंगों के बीच पोलैंड के सांसद का Video वायरल

आमदनी 72 लाख, संपत्ति 35 करोड़! अखिलेश सरकार में मंत्री रहे गायत्री प्रसाद को हाई कोर्ट ने दिया बड़ा झटका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -