जाने, 'दामिनी' के बारे में शशिकला शेषाद्री से कैसे बनी मीनाक्षी शेषाद्री
जाने, 'दामिनी' के बारे में शशिकला शेषाद्री से कैसे बनी मीनाक्षी शेषाद्री
Share:

ग्लैमर का रंग कुछ ऐसा होता है कि एक बार आप इसमें रंग जाएं तो फिर बड़ी ही मुश्किल से यह आपके मिजाज़ से उतरता है. लेकिन जरा सोचिये उस एक्ट्रेस के बारे में जिसका कभी जलवा रहा हो, हर तरफ जिसके चर्चे रहे हों जो अचानक से सबसे खुद को काट कर बॉलीवुड ही नहीं देश तक छोड़ देती है तो यह कोई रहस्य ही तो है. हम बात कर रहे हैं अपने दौर की सबसे खूबसूरत और जबरदस्त एक्ट्रेस मीनाक्षी शेषाद्री की.

बता दे मीनाक्षी एक बेहतरीन अभिनेत्री होने के साथ-साथ एक बेहतरीन डांसर भी थीं. यही नहीं बल्कि उनकी गिनती बॉलीवुड की बेहतरीन क्लासिकल डांस करने वाली एक्ट्रेसेस में की जाती थी. मीनाक्षी ने लगभग हर बड़े प्रोड्यूसर- डायरेक्टर के साथ काम किया जबकि अमिताभ बच्चन से लेकर विनोद खन्ना, ऋषि कपूर, अनिल कपूर,गोविंदा जैसे बड़े स्टार्स उनके हीरो रहे. ख़ास बात यह है कि मीनाक्षी जब 17 साल की थी तभी वह मिस इंडिया चुनी गयीं थीं.

तब उनका नाम था शशिकला शेषाद्री. बता दे कि किसी समाचारपत्र में छपी उनके चेहरे पर जब मनोज कुमार की नज़र पड़ी तभी उन्होंने तय कर लिया कि उनकी फ़िल्म 'पेंटर बाबू' की हीरोइन वही होंगी और बिना स्क्रीन टेस्ट के मीनाक्षी का फ़िल्मी सफ़र शुरू हो गया.

बस एक अड़चन जो था वो था शशिकला का नाम क्योंकि इस नाम की एक हीरोइन पहले से ही हिंदी फ़िल्मों में मौजूद थीं तब तय हुआ कि शशिकला को बॉलीवुड की दुनिया मीनाक्षी शेषाद्री के नाम से जानेगी.

पेंटर बाबू' बुरी तरह फ्लॉप रही और इस बात से मीनाक्षी ने हिंदी सिनेमा को छोड़ने का मन बना लिया था, लेकिन तभी शोमैन सुभाष घई फ़िल्म 'हीरो' के लिए हीरोईन की तलाश में जुटे थे और उनकी ये तलाश मीनाक्षी पर आकर ठहर गई. लेकिन, मीनाक्षी तैयार नहीं थीं.

सुभाष घई ने बड़ी मिन्नत की तब जाकर वो कहीं राजी हुईं और साल 1983 में रिलीज़ हुई 'हीरो' ब्लॉकबस्टर साबित हुई. मीनाक्षी शेषाद्री रातों-रात स्टार बन गई, कामयाबी का पैमाना ये था कि 32 साल पहले फ़िल्म 'हीरो' ने बॉक्सऑफिस पर 13 करोड़ से ज्यादा की कमाई की. उस दौर में सिर्फ अमिताभ बच्चन की फ़िल्में ही इतनी कमाई कर पाती थीं.

ये भी पढ़े 

फिल्म ‘राज़ी’ में अलग नजर आएगा आलिया का अवतार

श्रीदेवी की बेटी की डेब्यू फिल्म का पोस्टर 'आउट'

बच्चो के साथ दिखी करिश्मा विश किया Happy Childrens Day

 

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -