आवास बिक्री में 5 प्रतिशत साल दर आती है गिरावट: प्रॉपटीगर

Apr 08 2021 04:46 PM
आवास बिक्री में 5 प्रतिशत साल दर आती है गिरावट: प्रॉपटीगर

रियल एस्टेट ब्रोकरेज फर्म PropTiger के अनुसार, COVID-19 महामारी के परिणामस्वरूप आठ बड़े शहरों में जनवरी-मार्च 2021 से 66,176 इकाइयों के लिए आवास की बिक्री में साल-दर-साल 5 प्रतिशत की मामूली गिरावट आई, लेकिन मांग में काफी सुधार हुआ है। पिछले छह महीनों में, अपनी रिपोर्ट 'रियल इनसाइट - Q1CY21' में, PropTiger ने कहा कि बिल्डरों ने 2021 की जनवरी-मार्च तिमाही में प्राथमिक बाजार में कुल 66,176 घर बेचे, साल में 69-555 इकाइयों से 5 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली।

ध्रुव अग्रवाल, समूह ने कहा कि अर्थव्यवस्था धीरे-धीरे सुधार की ओर अग्रसर हो रही है, देश में आवासीय रियल एस्टेट बाजार भी केंद्र और राज्य सरकारों, आरबीआई और संपूर्ण बैंकिंग प्रणाली द्वारा उठाए गए विभिन्न उपायों की सकारात्मक गति को देख रहा है। CEO, Housing.com, Makaan.com और PropTiger.com। उन्होंने कहा कि आपूर्ति संख्या में वृद्धि के माध्यम से पहली तिमाही में यह सकारात्मक बदलाव दिखाई दे रहा है, एक संकेत है कि डेवलपर्स तरलता समर्थन और खरीदार की भावना के संबंध में अब अधिक सहज हैं।

 उन्होंने कहा- COVID-19 संक्रमण में हालिया उछाल पर चिंता व्यक्त की लेकिन उम्मीद है कि आवासीय बाजार में गिरावट जारी रहेगी। आपूर्ति पक्ष में, तीन महीने की अवधि के दौरान भारत भर में कुल 53,037 इकाइयाँ लॉन्च की गईं। इसने आवास की आपूर्ति में 49 प्रतिशत की वार्षिक वृद्धि को चिह्नित किया। CY20 की अंतिम तिमाही की तुलना में एक तिमाही-ऑन-क्वार्टर तुलना नए लॉन्च दिखाती है जब 2 प्रतिशत की गिरावट आई।

बजरंगी भाईजान की मुन्नी को सता रही है स्कूल की याद, शेयर की पोस्ट

सनी लियोन ने ख़रीदा नया घर, स्टैम्प ड्यूटी के चार्ज जान हो जाएंगे हैरान

रोहिंग्याओं को वापस भेजा जा सकेगा म्यांमार, सुप्रीम कोर्ट ने दिया बड़ा आदेश