अमेरिका में ओबामाकेयर का स्थान लेगा हेल्थकेयर बिल
अमेरिका में ओबामाकेयर का स्थान लेगा हेल्थकेयर बिल
Share:

वाशिंगटन : पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की 'ओबामाकेयर' योजना को लेकर डोनाल्ड ट्रंप प्रशासन पहले से ही सख्त था. अब ओबामाकेयर को निरस्त कर अमेरिका की प्रतिनिधि सभा में नया हेल्थ केयर (रिपब्लिकन स्वास्थ्य सेवा) बिल पास हो गया है, जो 'ओबामाकेयर'   की जगह लेगा. बता दें कि यह बिल मार्च में पर्याप्त समर्थन नहीं मिलने के कारण पास नहीं हो पाया था.

उल्लेखनीय है कि इस बिल को पास कराने के लिए कुल 216 वोटों की जरूरत थी, बिल के पक्ष में 217 वोट पड़े. हालांकि डेमोक्रेट्स की ओर से बिल के पक्ष में एक भी वोट नहीं पड़ा. डोनाल्ड ट्रंप अपने इस अमेरिकन हेल्थ एक्ट बिल के लिए अपनी पार्टी रिपब्लिकन में तो समर्थन मिल गया.बिल पास होने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि मैंने दो साल तक इसके लिए अभियान चलाया. मैं जहां भी गया मैंने ओबामाकेयर से लोगों पर पड़े बुरे असर को देखा. अब बीमा के लिए आपका प्रीमियम घटना शुरू हो जाएगा. अब हम इसे सीनेट से पारित कराएंगे.

गौरतलब है कि अमेरिका में हेल्थ इंश्योरेंस की क्वॉलिटी और अफोर्डिबिलिटी को बढ़ाने और स्वास्थ्य मामलों पर लोगों द्वारा खर्च की जानेवाली रकम को कम करने के उद्देश्य से पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं देने के लिए जिस हेल्थकेयर प्लान शुरू किया, उसे ही ओबामाकेयर के नाम से जाना जाता है. इसका आधिकारिक नाम 'द पेशंट प्रोटेक्शन ऐंड अफॉर्डेबल केयर ऐक्ट' (पीपीएसीए) है. 23 मार्च 2010 को इस बारे में कानून बना था.

यह भी देखें 

इस्राइल-फलस्तीन संघर्ष में अमेरिका की मध्यस्थता की पहल

मेरी हार के लिए जिम्मेदार एफबीआई और विकीलीक्स - हिलेरी क्लिंटन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -