इस्राइल-फलस्तीन संघर्ष में अमेरिका की मध्यस्थता की पहल
इस्राइल-फलस्तीन संघर्ष में अमेरिका की मध्यस्थता की पहल
Share:

वॉशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने फलस्तीनी नेता महमूद अब्बास से इस्राइली और फलस्तीनी के बीच शांति कायम कराने के लिए मध्यस्थता की पेशकश की है . ट्रम्प का विश्वास है कि लंबे समय से चले आ रहे संघर्ष को खत्म करने के लिए एक समझौता हो सकता है.

व्हाइट हाउस के बयान अनुसार अपनी पहली मुलाकात में ट्रंप और अब्बास ने पश्चिम एशिया शांति प्रक्रिया को आगे बढाने और अमेरिका- फलस्तीन संबंध को मजबूत करने पर चर्चा की. उन्होंने अपनी प्रतिबद्धता दोहराई कि अमेरिका और फलस्तीन दोनों देशों के बीच एक वास्तविक और दीर्घकालीन शांति हासिल करेंगे.ट्रंप ने इस बात पर जोर दिया कि व्यापक शांति हासिल करने के लिए इस्राइली और फलस्तीनी की मदद करने के लिए व्यक्तिगत तौर पर प्रतिबद्ध हैं. ट्रम्प ने वार्ता के जरिए समझौते की ओर बढ़ने के लिए अब्बास के समर्थन की सराहना की.

वहीं, अब्बास ने ट्रंप के आशावाद का समर्थन करते हुए कहा कि हमारा रणनीतिक विकल्प, हमारी रणनीतिक पसंद शांति लाना है. अब्बास ने कहा कि अब वक्त आ गया है कि इस्राइल हमारे लोगों और जमीन पर कब्जा खत्म करे. दोनों नेताओं ने उन कार्यों के महत्व पर चर्चा की जो शांति की ओर एक स्थायी प्रगति के लिए सौहार्दपूर्ण माहौल बनाने में मदद कर सकता है.

यह भी देखें

अमेरिका ने उत्तर कोरिया के ऊपर उड़ाए बम लगे एयरक्राफ्ट

एफबीआई चीफ ने कहा, रूस से अमेरिका को हो सकता है खतरा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -