इन कंपनियों ने सिंगल-यूज प्लास्टिक का उपयोग बंद करने का किया ऐलान
इन कंपनियों ने सिंगल-यूज प्लास्टिक का उपयोग बंद करने का किया ऐलान
Share:

नई दिल्लीः पीएम मोदी ने बीते 15 अगस्त को सिंगल-यूज प्लास्टिक के खिलाफ रोक का ऐलान किया था। इसके बाद सरकार के की मंत्रालयों और राज्य सरकारों ने अपने यहां इसे प्रतिबंधित करने की घोषणा की। अब इस मूहिम में उद्योग जगत भी शामिल हो रहे हैं। विभिन्न कंपनियों ने हाल में इस तरह के प्लास्टिक का उपयोग पूरी तरह से बंद करने या उसमें कमी लाने का ऐलान किया है। इसी कड़ी में बड़े होटलों में शामिल आईटीसी होटल एवं किचनवेयर ब्रांड टपरवेयर इंडिया ने भी सिंगल-यूज प्लास्टिक का इस्तेमाल पूरी तरह से बंद करने की घोषणा की है।

आईटीसी होटल ने इस साल के आखिर तक ऐसे प्लास्टिकों का उपयोग पूरी तरह से बंद करने की घोषणा की है। वहीं टपरवेयर ने कहा है कि वह एक अक्टूबर से सिंगल यूज प्लास्टिक की जगह पर रिसाइकिल किये जाने योग्य पैकेजिंग मैटेरियल का उपयोग करेगी। आईटीसी होटल्स एवं वेलकम होटल के चीफ एग्जिक्युटिव दीपक हकसर ने बयान जारी कर कहा है कि आईटीसी होटल्स लंबे समय तक चलने वाले सामानों का इस्तेमाल करने के लिए जानी जाती है।

उन्होंने कहा है कि होटल की नीति हमेशा से पर्यावरण के अनुकूल सामानों के इस्तेमाल को अपनाने की रही है। उधर किचनवेयर कंपनी टपरवेयर ने बयान जारी कर कहा है कि प्लास्टिक की जगह रिसाइकिल किये जाने योग्य सामान के इस्तेमाल से कंपनी के खर्च में सात फीसद तक की बढ़ोत्तरी होगी। हालांकि, कंपनी ने कहा है कि इसका बोझ ग्राहकों पर नहीं डाला जाएगा।

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने इस्पात उद्योग को लेकर किया बड़ा ऐलान

रियल एस्टेट सेक्टर में सुस्ती को लेकर एचडीएफसी बैंक ने कही यह बात

यह कंपनी अपने बेड़े में शामिल करेंगी 17 और विमान, यह है लक्ष्य

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -