रियल एस्टेट सेक्टर में सुस्ती को लेकर एचडीएफसी बैंक ने कही यह बात
रियल एस्टेट सेक्टर में सुस्ती को लेकर एचडीएफसी बैंक ने कही यह बात
Share:

नई दिल्लीः देश में इन दिनों मंदी का दौर चल रहा है। आर्थिक सुस्ती के कारण तमाम उद्योग धंधे हलकान पड़े हैं। मंदी की सबसे तगड़ी मार रियल एस्टेट सेक्टर पर पड़ी है। इस पर हाउसिंग फाइनेंस कंपनी एचडीएफसी लिमिटेड ने कहा है कि रियल एस्टेट को मौजूदा संकट से उबारने के लिए मदद की जरूरत है। कंपनी के चेयरमैन दीपक पारेख ने कहा कि सरकार द्वारा बीते कुछ वक्त के दौरान उठाए गए कदमों से अफोर्डेबल हाउसिंग क्षेत्र को काफी फायदा पहुंचा है। मगर अब घर खरीदार स्पष्ट तौर पर ‘सही डेवलपर, सही दाम, सही आकार और सही कर्जदाता’ की तलाश करने लगे हैं।

सरकार ने रियल एस्टेट सेक्टर को सुस्ती से उबारने के लिए पिछले दिनों 20,000 करोड़ रुपये के एक फंड की घोषणा की थी। इसके बारे में पारेख का कहना था कि सरकार के इस फंड से रियल एस्टेट सेक्टर में अटकी परियोजनाओं को जल्द पूरा होने में मदद मिलेगी। पारेख के मुताबिक एचडीएफसी इस फंड में योगदान देने के लिए पूरी तरह तैयार है।

सरकार ने उन रियल एस्टेट परियोजनाओं को वित्तीय मदद देने के लिए 20,000 करोड़ रुपये का एक फंड बनाया है, जो विशुद्ध रूप से वित्तीय कमी के चलते अटकी पड़ी हैं और जिनका मामला एनसीएलटी या ऐसे किसी अन्य प्राधिकरण में नहीं चल रहा है। इसमें 10,000 करोड़ रुपये का योगदान सरकार करेगी। शेष रकम निजी और सार्वजनिक क्षेत्र के कर्जदाताओं के माध्यम से जुटाई जाएगी।

राहतः पेट्रोल-डीजल के भाव में आई गिरावट, जाने नई कीमत

इस रेटिंग एजेंसी ने कॉरपोरेट टैक्स में कटौती का किया स्वागत, गिनाए फायदे

ब्याज दरों में एक और कटौती कर सकती है आरबीआई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -