हॉट कैंडल वैक्स मसाज से पाएं अपने शरीर में निखार

कैंडल थेरेपी, जिसे कई लड़कियां और महिलाएं इस्तेमाल में लेती हैं. महिलाएं बढ़ती उम्र में झुर्रियों व बेजान त्वचा और प्रेगनेंसी के बाद स्ट्रेच मार्क्स से परेशान रहती हैं. कैंडल थेरेपी इसी काम में आती है जो आपकी स्किन को खूबसूरत बनाएगी. जी हाँ, रिंकल को दूर करने के लिए आप इसका सहारा ले सकती हैं. ऐसे में कैंडल हॉट वैक्स मसाज ट्राई करके देखें. कहा जाता है कि प्राचीन काल में रानी-महारानियां खूबसूरत त्वचा पाने के लिए इस मसाज तकनीक का इस्तेमाल करती थीं, जो आजकल स्‍पा और सलून में काफी पॉपुलर है. आइये जानते हैं कैसे करें इससे मसाज.

इस थेरेपी में कैंडल को जलाकर पिघलाया जाता है. जब इससे वैक्स पिघलकर निकलने लगता है, तब शरीर के अलग-अलग ह‍िस्‍सों पर इससे स्‍क्रब किया जाता है. उसके बाद हॉट टॉवल से शरीर को रैप किया जाता है. इस तरीके से शरीर के डेड स्किन को मॉइश्‍चराइज किया जाता है. फिर स्किन पर ब्राइटनिंग पैक लगाया जाता है.  

* हॉट कैंडल वैक्स मसाज से बढ़ती उम्र से आई चेहरे की त्वचा पर लकीरें छिपाने में मदद मिलती हैं. चेहरे पर पड़ने वाली झुर्रियों और ढीली स्किन की समस्‍या कम होती है. त्‍वचा में कसाव आता है.

* त्वचा पर रक्‍त संचार बेहतर तरीके से होता है. इससे सेहत और ब्‍यूटी से संबंधित समस्याएं समाप्त होती हैं.

* अगर प्रेगनेंसी के बाद आपकी त्‍वचा पर स्‍ट्रेच मार्क्‍स रह गए हैं तो आप कैंडल वैक्‍स मसाज करके देखें. स्‍ट्रेच मार्क्‍स कम हो जाएगा.

* मृत कोशिकाएं भी इससे हटती हैं. इससे त्वचा की चमक बरकरार रहती है. इससे बेदाग त्‍वचा भी मिलती है. इसके अलावा ये उम्र के साथ रूखी त्‍वचा की चमक को भी बढ़ाता है.

ड्रेस के अनुसार ही चलन में हैं ये स्टाइलिश रिंग्स

मल्टी फेस मास्किंग अप्लाई करने से पहले जान लें कुछ सावधानियां

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -