मल्टी फेस मास्किंग अप्लाई करने से पहले जान लें कुछ सावधानियां

फेस मास्क लगाने के ट्रेंड तो आप जानते ही हैं जो लड़कियों में पहले से हैं. लेकिन इसके बाद मल्टी मास्किंग का भी ट्रेंड चल गया है. जी हाँ, आजकल लड़कियों में मल्टी मास्किंग का बहुत क्रेज देखने को मिल रहा है. मल्टी मास्किंग में चेहरे के अलग-अलग हिस्से पर अलग-अलग मास्क लगाकर खूबसूरती को बढ़ाया जाता है. यानि चेहरे के अनुसार ही मास्क का इस्तेमाल कर रही हैं जिससे उनकी स्किन और भी खूबसूरत बनती है. वहीं ब्यूटीशियन के अनुसार चेहरे के हर हिस्से को अलग-अलग मास्क की जरूरत होती है. क्योंकि चेहरे का हर हिस्सा अलग तरह का होता है. इन पर हर तरह के मास्क सूट नहीं करते है. अगर आप भी ये मास्क इस्तेमाल करते हैं तो जान लें इसके तरीके.

मल्टी मास्किंग का इस्तेमाल

* जब भी मास्क लगाएं तो अपनी आँखों को बचा कर लगाएं. आंखों के आसपास की स्किन चेहरे की अपेक्षा बहुत नाजुक होती है. इसलिए अपनी आंखों के आसपास पपीते का मास्क लगाएं. इससे आपकी आँखों को नुकसान भी नहीं होगा और फायदे भी मिलेंगे.

* इसके अलावा जब भी मास्क चेहरे पर अप्लाई करें तो होंठो के आसपास भी सावधानी से लगाएं. होठों के आसपास की स्किन भी बहुत ज्यादा सेंसिटिव होती है. इसलिए यहां की स्किन पर  स्पेशल मास्क ट्राई करें. जो आपके चेहरे को नुकसान से बचाएगा. 

* चीक बोनस और  माथे पर सूरज की किरणों का प्रभाव सबसे ज्यादा पड़ता है. इसलिए चेहरे के इन हिस्सों पर ब्राइटनेस फेस पैक का इस्तेमाल करें.

दाढ़ी के सफ़ेद बालों को आने से रोकें, इन तरीकों को अपनाएं

इन तरीकों से लगाएं काजल, नहीं फैलेगा चेहरे पर

पिम्पल से हुए चेहरे के गड्ढे को भरने का काम करेंगे ये तरीके

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -