मेजबान भारत अपने पहले मैच में टीम से करेगा कड़ा मुकाबला

फीफा अंडर-17 महिला वर्ल्ड कप इंडिया 2022 के आधिकारिक ड्रा में इंडिया ग्रुप-ए में आ चुका है। इंडियन टीम भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में अपने पहले मैच में संयुक्त राज्य अमेरिका से भिड़ने वाली है। जिसके उपरांत इंडिया को मोरक्को और ब्राजील के विरुद्ध खेलना है। प्रत्येक फीफा अंडर-17 विमेंस वल्र्ड कप में हिस्सा  लेने के अपने रिकॉर्ड को बरकरार रखने वाली जर्मनी की टीम को नाइजीरिया, चिली और टूर्नामेंट के उद्घाटन संस्करण के मेजबान न्यूजीलैंड के साथ ग्रुप बी में रख दिया गया था।

इस दौरान गत चैंपियन स्पेन को कोलंबिया, मैक्सिको और चाइना पीआर के साथ ग्रुप-सी में आयोजित किया जा रहा है। वर्ष 2014 कोस्टा रिका में आयोजित वर्ल्ड कप का खिताब जीतने वाले जापान को तंजानिया, कनाडा और एक अन्य पूर्व चैम्पियन फ्रांस के साथ ग्रुप-डी में रखा जा चुका है। 

फीफा अध्यक्ष जियानी इन्फेंटिनो ने कहा- यह ड्रा इंडिया के लिए एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर साबित होने वाला है। इस टूर्नामेंट के आने वाले संस्करण को सफल बनाने के लिए कई मेहनती लोग शामिल हैं और यह इस बात का सबूत है कि इस ड्रा और जिसके बाद वाला  टूर्नामेंट सुरक्षित रूप से आयोजित किया जाने वाला है। 

इस बारें में खेल मंत्री अनुराग ठाकुर बोले- मैं हमारे सुंदर और जीवंत राष्ट्र में सभी टीमों का स्वागत करता हूं। जब आप इंडिया आते हैं तो आप दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर देते हैं। 'यह हमारे देश में नारियों से जुड़े खेलों के लिहाज से एक विशेष टूर्नामेंट है क्योंकि हमारा द्दढ़ भरोसा है कि यह आयोजन अधिक से अधिक युवा महिलाओं को खेलों को एक लिंग-समावेशी खेल का मैदान बनाने के लिए प्रेरित करने वाला है।

मालोर्का टेनिस चैंपियनशिप में बॉतिस्ता अगुट से हारे मेदवेदेव

विम्बलडन में इस खिलाड़ी के विरुद्ध शुरुआत करेंगी सेरेना विलियम्स

चेतेश्वर पुजारा की गिल्लियां बिखेरकर उनके कंधे पर चढ़ गए मोहम्मद शमी, देखें मजेदार Video

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -