UP: मसालों में मिलाई जा रही घोड़े और गधे की लीद, चौकाने वाला खुलासा
UP: मसालों में मिलाई जा रही घोड़े और गधे की लीद, चौकाने वाला खुलासा
Share:

फिरोजाबाद: उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में खाद्य विभाग ने मसाला बनाने वाली फैक्ट्री में छापा मारा और इस छापे में चौकाने वाला खुलासा हुआ। जी दरअसल जांच के दौरान पता चला कि मसालों में घोड़े और गधे की लीद मिलाई जा रही थी। केवल यही नहीं बल्कि आपत्तिजनक पाउडर और केमिकल का भी इस्तेमाल किया जा रहा था। इस मामले में जिला अभिहित अधिकारी सुधीर कुमार ने बीते मंगलवार को जानकारी दी और बताया कि सब्जी मसाला बनाने में स्वास्थ्य के लिए खतरनाक तत्वों का इस्तेमाल किया जा रहा था।

वहीं अब इस मसाला फैक्ट्री को खाद्य विभाग ने सील कर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है। इस मामले में जिला अभिहित अधिकारी सुधीर कुमार ने बताया कि, 'खाद्य विभाग की टीम के साथ सोमवार को लालऊ क्षेत्र में चल रही मसाला कंपनी आस्था एंटरप्राइजेज की फैक्ट्री पर छापा मारा गया। यह फैक्ट्री साल 2018 से चल रही है और खाने में इस्मतेमाल होने वाले मसाले बनाने का काम करती है।' वहीं खाद्य विभाग का कहना है उनको मुखबिर के जरिए जानकारी मिली थी कि फैक्ट्री में खाने के मसालों की बेहद गलत तरीके से मिलावट हो रही थी।

वहीं जब टीम ने छापा मारा तो संख्या में अवैध केमिकल घोड़े और गधे की लीद बरामद हुई। ऐसा खुलासा हुआ है कि इस फैक्ट्री के मालिक प्रदीप कुलश्रेष्ठ भी एक राजनीतिक पार्टी से जुड़े हैं। दूसरी तरफ इस मामले में डॉक्टर सुधीर कुमार सिंह जिला अभिगृहित अधिकारी, खाद्य विभाग का कहना है कि उनके साथ पूरी टीम छापेमारी के लिए आई थी। जिसमें रविभान सिंह, आरके सिंह, ओपी सिंह व सुरेश शर्मा शामिल हैं। फिलहाल इस फैक्ट्री को सील कर दिया गया है और सभी बने हुए मसालों और केमिकल को भी जब्त कर फॉरेंसिक लैब भेजा जा रहा है।

बाहुबली मुख्तार अंसारी दोषी करार, मिली दो साल कारावास की सजा

रतन टाटा बनाए गए 'पीएम केयर्स फंड के ट्रस्टी', PM मोदी बोले- 'इन लोगों का सार्वजनिक जीवन में...'

प्रतियोगी परीक्षा में पास नहीं हुआ तो बड़े भाई ने उठा लिया ये खौफनाक कदम

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -