बाहुबली मुख्तार अंसारी दोषी करार, मिली दो साल कारावास की सजा
बाहुबली मुख्तार अंसारी दोषी करार, मिली दो साल कारावास की सजा
Share:

लखनऊ: इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच ने आलमबाग थाने के एक आपराधिक मामले में माफिया मुख्तार अंसारी को दोषी करार दिया है। जी हाँ, बताया जा रहा है कोर्ट ने इस साल में मुख्तार को दो साल कारावास की सजा सुनाई है। जी दरअसल हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच के जस्टिस दिनेश कुमार सिंह की एकल पीठ ने राज्य सरकार की अपील को मंजूर करते हुए फैसला सुनाया है। आपको बता दें कि इस मामले में साल 2003 में तत्कालीन जेलर एसके अवस्थी ने थाना आलमबाग में मुख्तार के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी। उस एफआईआर के अनुसार, जेल में मुख्तार अंसारी से मिलने आए लोगों की तलाशी लेने का आदेश देने पर उन्हें जान से मारने की धमकी दी गई थी।

इसी के साथ ही उनके साथ गाली गलौज करते हुए मुख्तार ने उन पर पिस्तौल भी तान दी थी। इसी मामले में ट्रायल कोर्ट ने मुख्तार को बरी कर दिया था, जिसके खिलाफ सरकार ने अपील दाखिल की थी। आपको बता दें कि मुख्तार अंसारी अभी बांदा जेल में बंद हैं और उनकी सुरक्षा के लिए जेल प्रशासन के साथ कानपुर के एक डिप्टी जेलर की ड्यूटी लगाई गई है। वहीं जेल प्रशासन के मुताबिक, मुख्तार की सुरक्षा में करीब 32 सुरक्षाकर्मी 24 घंटे में ड्यूटी पर लगाए गए हैं। जिसमे अंदर की बैरक में रहने वाले सुरक्षाकर्मी बॉडी कैम से लैस रहते हैं। इसका मतलब है कि हर गतिविधि की नजर शरीर मे लगे कैमरे में रिकॉर्ड होती है।

आपको बता दें कि बीते दिनों DIG जेल संजीव त्रिपाठी और डीएम अनुराग पटेल ने जेल का औचक निरीक्षण किया था और घंटों तलाशी लेने से जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया था। हालाँकि गनीमत यह रही कि कोई भी आपत्तिजनक सामान नहीं मिला। वहीं सरकार के निर्देश पर जेल की सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त रखी जा रही है। सड़क से जेल कैम्पस तक 36 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं ताकि चप्पे-चप्पे की निगरानी की जा सके।

रतन टाटा बनाए गए 'पीएम केयर्स फंड के ट्रस्टी', PM मोदी बोले- 'इन लोगों का सार्वजनिक जीवन में...'

प्रतियोगी परीक्षा में पास नहीं हुआ तो बड़े भाई ने उठा लिया ये खौफनाक कदम

उत्कृष्ट स्वास्थ्य सेवाओं प्रदान करने के लिए श्री अरबिंदो अस्पताल को किया सम्मानित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -