जहरीली शराब बेचने के मामले में गुजरात सरकार ने जांच  समिति का गठन किया
जहरीली शराब बेचने के मामले में गुजरात सरकार ने जांच समिति का गठन किया
Share:

गांधीनगर: गुजरात सरकार ने  शराब कांड के कारणों की जांच के लिए मंगलवार को पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) की अध्यक्षता में एक तथ्यान्वेषी समिति का गठन किया। अहमदाबाद ग्रामीण और बोटाड जिलों में मंगलवार दोपहर तक अवैध शराब पीने से 28 लोगों की मौत हो चुकी है। 28 मौतों में से 2 संदिग्ध हैं।

गृह राज्य मंत्री हर्ष सांघवी ने फैक्ट फाइंडिंग ग्रुप के गठन की घोषणा करते हुए कहा, "समिति का नेतृत्व आईजीपी (सीआईडी-अपराध) सुभाष त्रिवेदी करेंगे, जिसमें आईएएस निखिल गांधी और गुजरात फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी के निदेशक एच.पी. संघवी सदस्य होंगे। 

समिति तीन दिन के भीतर सरकार के सामने अपनी रिपोर्ट पेश करेगी.' बाद में गांधीनगर में मीडिया से बात करते हुए पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) आशीष भाटिया ने कहा, 'एएमओएस के लिए सुपरवाइजर के तौर पर काम करने वाले जयेश खवड़िया हूच आपदा में किंगपिन हैं. कंपनी औद्योगिक अल्कोहल (मिथाइल अल्कोहल) में कारोबार करती है। 

अधिकारी ने आगे कहा, "स्थानांतरण के दौरान, जयेश ने 600 लीटर लिया और उन्हें अपने दूर के चचेरे भाई विनोद और संजय भीखाभाई को 40,000 रुपये में बेच दिया। भाइयों के अप्रयुक्त 460 लीटर को पुलिस ने जब्त कर लिया था.' अधिकारी के अनुसार, विनोद से शराब लाने वाले  विपुल की भी अवैध व्हिस्की पीने से मौत हो गई थी.

बोटाड जिले में अवैध शराब पीने से 22, अहमदाबाद ग्रामीण क्षेत्रों में छह लोगों की मौत हो गई और दो लोगों की मौत होने का संदेह है। इस संबंध में तीन प्राथमिकियां दर्ज की गई हैं, जिनमें से एक-एक बरवाला, रणपुरा और धांधुका के साथ दर्ज की गई है।

क्या क़ुतुब मीनार की मुगल मस्जिद में बंद हो जाएगी नमाज़ ? दिल्ली हाई कोर्ट करेगा फैसला

शिक्षकों की बहाली पर सदन में मचा हंगामा, विधानसभा अध्यक्ष ने उठाया ये सवाल

हरियाणा: चलते-चलते अचानक आग का गोला बन गई कार, जलकर राख हो गया अंदर बैठा ड्राइवर

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -