हांगकांग : नेता कैरी लाम ने दिया बड़ा बयान, कहा-जनता ने उनकी सरकार के प्रति...
हांगकांग : नेता कैरी लाम ने दिया बड़ा बयान, कहा-जनता ने उनकी सरकार के प्रति...
Share:

हांगकांग : मंगलवार को हांगकांग की बेहद लोकप्रिय नेता कैरी लाम ने स्वीकार किया कि पिछले सप्ताह के अंत में हुए चुनाव में जनता ने उनकी सरकार के प्रति असंतोष प्रकट किया है. हालांकि इसके बावजूद उन्होंने शहर के लोकतंत्र समर्थकों को कोई नई रियायत नहीं दी. बता दें कि हांगकांग में लोकतंत्र समर्थक उम्मीदवारों ने शहर की 452 सदस्यीय 18 जिला परिषदों में भारी जीत दर्ज कर शानदार बहुमत हासिल किया. इन सीटों पर पहले चीन समर्थकों का दबदबा था.

दुनियाभर में इस भाषा को वास्तव में कहा जा सकता है वैश्विक भाषा

अपने बयान में लाम ने साप्ताहिक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि रविवार को संपन्न जिला परिषद चुनाव में सरकार की कमियों सहित मौजूदा अस्थिर माहौल से निपटने और निश्चित रूप से हिंसा को समाप्त करने में लगे समय से नाखुशी को लेकर चिंता उत्पन्न की गई है. मुख्य कार्यकारी ने संकल्प लिया कि उनकी सरकार समुदाय-स्तर के चुनाव के परिणाम को गंभीरता से लेगी, जिसमें चीन समर्थक उनकी सरकार को जबरदस्त हार का सामना करना पड़ा है. साथ ही उन्होंने कहा कि वह अपने शासन में भी सुधार करेगी. जब उनसे यह पूछा गया कि क्या चीन ने हार की जिम्मेदारी लेने को कहा है तो इस पर उन्होंने कहा कि उन्हें ऐसा कोई आदेश प्राप्त नहीं हुआ है.

हांगकांग : इस मामले में दखल देने पर चीन ने अमेरिकी राजदूत के प्रति दर्ज कराया विरोध

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार उन्होने विश्वविद्यालय परिसर में मौजूद प्रदर्शनकारियों को शांति से बाहर आने की बात एक बार फिर दोहराई. बता दें कि परिणाम आने के बाद अनुमान लगाया जा रहा था कि बीजिंग कैरी लाम को पद छोड़ने के लिए कह सकता है, लेकिन चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने सोमवार को सरकार के समर्थन की बात दोहराई। उधर, प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच ¨हसा का मुख्य केंद्र बिंदु रहे हांगकांग पालिटेक्निक यूनिवर्सिटी के पूरे परिसर की छानबीन की गई, लेकिन वहां सिर्फ एक प्रदर्शनकारी मिला.

ट्रेवल का पूरा आन्नदले दुनिया के इन खूबसूरत रेल रूट्स में, जाने

WADA ने झूठें डोपिंग आंकड़ों पर रूस को दिया बड़ा झटका, टोक्यो ओलंपिक में नहीं आएगा नजर

अल्बानिया में दशकों का सबसे भीषण भूकंप, कई इमारतें धराशाई, लोगों में दहशत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -