हांगकांग के ऑनलाइन धोखाधड़ी के मामलों में  24% की वृद्धि हुई: रिपोर्ट
हांगकांग के ऑनलाइन धोखाधड़ी के मामलों में 24% की वृद्धि हुई: रिपोर्ट
Share:

 

पुलिस के अनुसार, 2021 में हांगकांग में 19,000 से अधिक धोखाधड़ी के मामले दर्ज किए गए, जो पिछले वर्ष की तुलना में 24% अधिक है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कोविड-19 महामारी के दौरान संवाद करने के लिए अधिक लोगों और संगठनों ने ऑनलाइन या मल्टीमीडिया विधियों की ओर रुख किया है, और धोखेबाजों ने अपराध करने के लिए इंटरनेट और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का भी फायदा उठाया है।

पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार, हांगकांग में धोखाधड़ी के मामलों की संख्या पिछले साल 24% से अधिक बढ़कर 19,249 हो गई, जिनमें से 70% से अधिक ऑनलाइन धोखाधड़ी से जुड़े थे। टेलीफोन धोखाधड़ी की घटनाओं की संख्या 53 से गिरकर 1,140 हो गई, जबकि खोए हुए धन की संख्या 41% बढ़कर एचके $810 मिलियन ($103 मिलियन) हो गई। पुलिस के मुताबिक, ऑनलाइन डेटिंग निवेश धोखाधड़ी की घटनाओं की संख्या भी बढ़ी है।

2021 में, हांगकांग पुलिस और मुख्य भूमि और विदेशी कानून प्रवर्तन एजेंसियों ने खुफिया-नेतृत्व वाले संयुक्त अभियानों की एक श्रृंखला शुरू की, कई सीमा पार धोखाधड़ी संगठनों को तोड़ दिया और 85 लोगों को गिरफ्तार किया, जिसमें ऑनलाइन और टेलीफोन धोखाधड़ी की 260 से अधिक घटनाएं शामिल थीं। हॉगकॉग। इसके अलावा, HK$2 बिलियन से अधिक के कुल निवेश धोखाधड़ी के पांच मामलों की खोज की गई, जिनमें HK$1.4 बिलियन की संपत्ति को हिरासत में लिया गया था।

ओमीक्रोन खतरे के बीच दुनिया भर में कोविड केसलोड 413.3 मिलियन के पार

दोहा में खाड़ी के राजदूतों से मिले अफगान प्रतिनिधिमंडल

इस देश में ईंधन की कीमतें एक नई ऊंचाई पर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -