दोहा में खाड़ी के राजदूतों से मिले अफगान प्रतिनिधिमंडल
दोहा में खाड़ी के राजदूतों से मिले अफगान प्रतिनिधिमंडल
Share:

काबुल में विदेश मंत्रालय के अनुसार, कार्यवाहक विदेश मंत्री अमीर खान मुत्ताकी के नेतृत्व में एक तालिबान प्रतिनिधिमंडल ने दोहा में खाड़ी सरकारों के दूतों से मुलाकात की, जहां दोनों पक्षों ने राजनीतिक और व्यावसायिक संबंधों के साथ-साथ मानवीय सहायता सहित कई मामलों पर चर्चा की। सोमवार को बैठक के बाद जारी एक बयान के अनुसार, दोनों पक्ष "राजनीतिक और आर्थिक स्थिति के साथ-साथ अफगान लोगों की तत्काल मानवीय जरूरतों पर चर्चा पर ध्यान केंद्रित करते हैं।"

"प्रतिनिधियों ने अंतरराष्ट्रीय समुदाय से अफगानिस्तान को मानवीय सहायता के अलावा विकास सहायता प्रदान करने का आग्रह किया ताकि देश की आर्थिक स्थिति में सुधार हो सके।" मंत्रालय के अनुसार प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों और दूतों ने "अफगानिस्तान में उन हमलों की निंदा की जो लोगों और नागरिक बुनियादी ढांचे को लक्षित करते हैं, और अफगानिस्तान की भूमि को किसी भी पक्ष या व्यक्तियों द्वारा पड़ोसी देशों की सुरक्षा को खतरे में डालने की अनुमति देने के खिलाफ आग्रह किया है।"

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, खाड़ी के दूतों के साथ बैठक के अलावा, प्रतिनिधिमंडल यूरोपीय संघ, धार्मिक विद्वानों के संघ और कतर से काबुल की ओर से संचालित राजनयिक मिशनों के प्रतिनिधियों से भी मुलाकात करेगा।

पिछले महीने ओस्लो वार्ता के बाद, मुत्ताकी के नेतृत्व वाली टीम दूसरी बार यूरोपीय नेताओं से मुलाकात करेगी। प्रतिनिधिमंडल ने इस महीने की शुरुआत में नॉर्वे और ईरान की यात्रा की थी। विदेश मंत्री ने पिछले साल के अंत में पाकिस्तान और तुर्की का भी दौरा किया था। यात्राओं के बावजूद, अफगानिस्तान में तालिबान के अधिकार को अभी तक अंतरराष्ट्रीय दुनिया द्वारा मान्यता नहीं मिली है।

उत्तर कोरिया के दिवंगत नेता की जयंती के अवसर पर सिक्के जारी किए जाएंगे

पीएम मोदी कल टेरी के विश्व सतत शिखर सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे

'जिन्नों को गोश्त खिलाती हैं, आईने में नज़र नहीं आती है..', इमरान खान की तीसरी बीवी के घर छोड़ने की ख़बरें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -