होंडा की दो पावरफुल बाइक में से कौन सी है बेस्ट, जानें तुलना

होंडा की दो पावरफुल बाइक में से कौन सी है बेस्ट, जानें तुलना

होंडा ने इंडियन मार्केट में नई Honda X-Blade BS6 को पेश किया है, और बाजार में इस मोटरसाइकिल की तुलना Hero Xtreme 160R से हो सकती है। यहां पर हम आपको इन दोनों मोटरसाइकिल के फीचर्स, स्पेशिफिकेशन को लेकर तुलना करने वाले हैं कि कौन सी मोटरसाइकिल किन मामलों में सबसे अ​च्छी है। आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

Vespa ने इन स्कूटरों की बुकिंग की प्रारंभ

अगर पावर और स्पेशिफिकेशन की बात करें तो Honda X-Blade BS6 में 160cc का सिंगल सिलेंडर इंजन उपलब्ध कराया गया है. जिसमें 8,000 rpm पर 13.67 bhp की पावर और 5500 rpm पर 14.7 Nm का टॉर्क उत्पन्न करने की क्षमता है। गियरबॉक्स के बारें में जानें तो इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से सुसज्जित है। पावर और स्पेशिफिकेशन के मामले में Xtreme 160R में 160cc का एयर कूल्ड BS6 इंजन उपलब्ध कराया गया है. जिसमें 8500 Rpm पर 15 Hp की पावर और 6500 पर 14 Nm का टॉर्क उत्पन्न करने की क्षमता है.

Suzuki Gixxer SF 155 को इस बाइक से मिलेगी टक्कर, जानें तुलना

इसके अलावा सस्पेंशन की बात करें तो BS6 Honda X-Blade के फ्रंट में टेलिस्कॉपिक सस्पेंशन उपलब्ध कराया गया है. साथ ही, रियर में हाइड्रॉलिक टाइप मोनोशॉक सस्पेंशन लगाया गया है। वही, Xtreme 160R के फ्रंट में एंटी फ्रिक्शन बुश के साथ टेलिस्कॉपिक (37 mm Dia) और रियर में 7 स्टेप राइड-एडजेस्टेबल मोनोशॉक सस्पेंशन उपलब्ध कराया गया है. कीमत के बारें में जानें तो Honda X-Blade BS6 की प्रारंभिक एक्स शोरूम प्राइस 1.05 लाख रुपये है। साथ ही, Hero Xtreme 160 की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 99,950 रुपये है. इस दाम में कंपनी ने ग्राहकों को आकर्षित करने की कोशिश की है. 

बड़ी ही खूबसूरत है ये जगह, खासियत जानकर खुद को जाने से रोक नहीं पाएंगे आप

यदि बना रहें है आप भी घूमने का प्लान, तो जान लें ये नियम

पूजा भट्ट पर भड़की कंगना की टीम, कहा- 'अपने पापा से पूछो...'