यदि बना रहें है आप भी घूमने का प्लान, तो जान लें ये नियम

यदि बना रहें है आप भी घूमने का प्लान, तो जान लें ये नियम

शिमला: कोरोना वायरस के चलते यदि आप कही घूमने का प्लान बना रहे है, तो पर्यटकों के लिए भारत के तीन राज्यों- हिमाचल, उत्तराखंड और गोवा को लेकर अच्छी सूचना मिल रही है. जान है इन राज्यों में आप बड़े ही मज़े से घूम सकते है. भारत के इन तीन राज्यों में हर वर्ष कई पर्यटक घूमने आते हैं. लेकिन इस वर्ष COVID-19 के चलते सभी राज्यों में पर्यटक स्थलों को बंद कर दिया था. लेकिन लॉक डाउन में ढील मिलने के बाद अब इन्हे वापस से खोला जा रहा है. तो चलिए जानते है कि इन राज्यों में यात्रा करने के लिए किन आदेशों को ध्यान में रखना होगा. क्यूंकि धार्मिक और पर्यटन स्थल को खोला तो जा रहा है, लेकिन अब भी कोरोना का खतरा बना हुआ है. जिसके चलते सावधान रहने की जरुरत है. 

हिमाचल प्रदेश में करना होगा इन आदेशों का पालन: जानकारी के लिए हम बता दें कि  हिमाचल पर्यटकों से हमेशा ही सुन्दर नज़ारा देखने को मिलता है. परंतु कोरोना के कारण यहां पिछले कई महीनों से सन्नाटा फैला हुआ है. अब एक बार फिर पर्यटकों के लिए हिमाचल को के सभी पर्यटन स्थल खोले जा रहे है. 

मेडिकल जांच करवानी होगी: हिमाचल में प्रवेश करेने के लिए आपको कोरोना का टेस्ट करवाना जरुरी है. जिनमे कोरोना के कोई भी लक्षण नहीं पाए जाएंगे उन्हें अनुमति मिलेगी. इसके साथ ही कोरोना की रिपोर्ट तीन दिन से अधिक पुरानी मान्य नहीं होगी. 

पास लाना होगा: हिमाचल में प्रवेश के लिए आपको पास लेना अनिवार्य होगा. आप  http://covid19epass.hp.gov.in से ई-पास बना सकते हैं. आपको अपनी गाड़ी को भी रजिस्टर करवाना जरुरी है.

कम से कम 5 दिन की यात्रा: जानकारी के लिए हम बता दें कि हिमाचल में प्रवेश की अनुमति उन्हीं लोगों को दी जाएगी जो कम से कम 5 दिन की यात्रा पर आ रहे है. होटल की बुकिंग कम से कम 5 दिनों के लिए की जानी चाहिए. 

फिर चमकेगी पुराने दिनों की तरह हिमाचल की वादियां, जानिए प्रवेश के क्या है नियम

दीमक की तरह भोले भाले लोगों को चाट रहा कबूतरबाजी नेटवर्क, आईजी ने खोले पुराने राज

मुंबई पुलिस की अब तक की सबसे बड़ी कार्यवाही, 16 हजार से अधिक वाहनों को किया जब्त