होंडा ने इलेक्ट्रिकल व्हीकल को लेकर की घोषणा
होंडा ने इलेक्ट्रिकल व्हीकल को लेकर की घोषणा
Share:

नई दिल्ली. होंडा ने फ्रैंकफर्ट मोटर शो में इलेक्ट्रिक वाहनों को लेकर घोषणा की. शो में कंपनी ने 2020 तक यूरोप में सभी वाहन इलेक्ट्रिक ऑप्शन के साथ लांच करने की बात कही है. साथ ही यह भी कहा है कि ऑटोमोबाइल सेक्टर में आने वाला समय इलेक्ट्रिक वाहन का ही है. ऐसी स्थिति में सभी बड़ी कार निर्माता कंपनी पेट्रोल-डीजल के वैकल्पिक ईंधनों पर फोकस कर रही है. फ्रैंकफर्ट मोटर शो में लगभग सभी ऑटोमोबाइल कंपनियों ने अपनी कारों को शोकेस किया.

शो में भविष्य में आने वाली कारें भी दिखाई गई. जगुआर, ऑडी, मर्सडीज-बेंज और एस्टन मार्टिन जैसी कंपनियों ने साफ कर दिया कि साल 2020 तक इन ब्रांड्स की सभी कारें इलेक्ट्रिक विकल्प में अवेलेबल होगी. इसके साथ ही कंपनी होंडा ने भी यूरोप में कारों को इलेक्ट्रिक ऑप्शन के साथ लांच करने की बात कही है. कंपनी के प्रेसिडेंट और सीईओ ताकाहिरो हाचिगो ने बताया कि इलेक्ट्रिक व्हीकल को लेकर यूरोप में कंपनियां बहुत तेजी से आगे बढ़ रही है, इतना ही नहीं कीमतों को लेकर भी यहां अच्छी स्थिति है.

यह प्लान भारत देश के लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि यह प्लानिंग वैश्विक स्तर के लिए है. बता दे कि होंडा ने इस मोटर शो में दो कारें दिखाई है, जिसमें अर्बन ईवी कॉन्सैप्ट और प्रोडक्शन के लगभग करीब, इनमे ड्यूल मोटर पावर का इस्तेमाल भी किया गया है.

ये भी पढ़े

फ्रैंकफर्ट मोटर शो में फॉक्सवैगन ने बताया साल 2025 तक का ड्रीम

फ्रैंकफर्ट मोटर शो में दिखाई दी सुजुकी स्विफ्ट स्पोर्ट की झलक

बजाज बना सकती है इलेक्ट्रिक बाइक

पढिये भारत में आने वाली नई बाइक और कार के विशेषताओ के बारे में और जानिए कौनसी बाइक और कार है बेस्ट आपके लिए?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -