फ्रैंकफर्ट मोटर शो में दिखाई दी सुजुकी स्विफ्ट स्पोर्ट की झलक
फ्रैंकफर्ट मोटर शो में दिखाई दी सुजुकी स्विफ्ट स्पोर्ट की झलक
Share:

नई दिल्ली. फ्रैंकफर्ट मोटर शो 2017 में सुजुकी स्विफ्ट स्पोर्ट को दिखाया गया है. यह सुजुकी स्विफ्ट स्पोर्ट मारुती स्विफ्ट की स्पोर्टियर एडिशन है. इस कार के साल 2018 के दिल्ली ऑटो एक्सपो में भारत में आने की उम्मीद जताई जा रही है. स्विफ्ट स्पोर्ट का इंजन 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस है. नई स्विफ्ट स्पोर्ट्स का वजन लगभग 970 किलो है, जो अपने मॉडल की तुलना में 80 किलोग्राम हल्का है किन्तु उससे 3,8 9 0 मिमी से 50 मिमी लंबी है.

मॉडल के व्हीलबेस और चौड़ाई में क्रमशः 20 मिमी और 40 मिमी की वृद्धि हुई है. स्विफ्ट स्पोर्ट में एक नया सस्पेंशन सेटअप भी है, इसमें 120 मिमी की ग्राउंड की स्वीकृति है. यह बीते स्पोर्ट के मुकाबले 15 मिमी कम है. इस नए डिजाइन पर चर्चा करे तो नई सुजुकी स्विफ्ट स्पोर्ट को एक नई विंडो और फ्रंट के साथ एक संशोधित फ्रंट बम्पर मिलता है. नई स्विफ्ट स्पोर्ट में नए 17 इंच के डायमंड-कट एलाय व्हील के साथ-साथ एक स्पोर्टी ब्लैक डिस्पोजेसर भी मिलता है.

अंदर की तरफ रेड सीट, स्टीयरिंग व्हील आदि मौजूद है. इस नई हैचबैक एंड्रॉइड ऑटो, एप्पल कार प्ले और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ 7 इंच के टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी मौजूद है. यह संभावना भी जताई गई है कि भारत में आने के बाद इस हैचबैक की कीमत में मामूली बदलाव आ सकता है.

ये भी पढ़े

कार की लॉन्ग लाइफ के लिए आजमाएं ये टिप्स

नोटबंदी और जीएसटी से सेकंड हैंड कार के मार्केट पर असर

लैंबोर्गिनी, फरारी की इलेक्ट्रिक कार को लेकर कोई योजना नहीं

पढिये भारत में आने वाली नई बाइक और कार के विशेषताओ के बारे में और जानिए कौनसी बाइक और कार है बेस्ट आपके लिए?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -