बजाज बना सकती है इलेक्ट्रिक बाइक
बजाज बना सकती है इलेक्ट्रिक बाइक
Share:

नई दिल्ली. सियाम संगठन की चिंता और नितिन गडकरी के बयान के बाद इलेक्ट्रिक वाहन अपना जोर पकड़ रहा है. भारतीय मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी बजाज ऑटो 2020 तक इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट में प्रवेश कर रहा है और यदि सब कुछ ठीक रहा तो हम सब के हाथ में पेट्रोल बाइक के बजाय इलेक्ट्रिक बाइक होगी. बजाज ने ये भी कहा है कि इस ब्रांड की टू-व्हीलर सेगमेंट में टेस्ला के समान होगी.

बजाज ग्रुप के राजीव बजाज ने बीते दिनों एक न्यूज एजेंसी को दिए इंटरव्यू में कहा था कि आज के समय में इलेक्ट्रिकल व्हीकल का परफॉर्मेंस बहुत कम है, साथ ही इसे लंबी दूरी की यात्रा के लिए इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है. बता दे कि बजाज ऑटो के अलावा, हीरो इलेक्ट्रिक भी लगभग 10 वर्षो के लिए भारतीय मार्केट में रही है. इसके लगभग 300 सेलिंग और सर्विस सेंटर है. इसके अलावा एक और कंपनी टीवीएस मोटर कंपनी भी इलेक्ट्रिक स्कूटर पर काम कर रही है. किन्तु बजाज ऑटो, कंपनी के अंदर एक अलग इलेक्ट्रिक व्हीकल की घोषणा करने वाली पहली भारतीय टू-व्हीलर कंपनी है.

इलेक्ट्रिक व्हीकल ब्रांड एक प्रीमियम इलेक्ट्रिक मोटर साइकिल या एक प्रीमियम इलेक्ट्रिक स्कूटर पैदा कर सकता है. इस सेगमेंट में बजाज की प्रतिस्पर्धा टी 6 एक्स इलेक्ट्रिक मोटर साइकिल से हो सकती है. बैंगलोर स्थित स्टार्टअप कंपनी, अथर एनर्जी भी एस 340 स्मार्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर पर कार्य कर रही है.

ये भी पढ़े

सेस बढ़ने से टोयोटा गाड़ियों की कीमतें बढ़ी

इससे सस्ती और स्टाइलिश बाइक आपने पहले कभी नही देखी होगी

भारत में लॉन्च हो सकती है 800CC इंजन के साथ डुकाटी स्क्रैम्ब्लर

पढिये भारत में आने वाली नई बाइक और कार के विशेषताओ के बारे में और जानिए कौनसी बाइक और कार है बेस्ट आपके लिए?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -