फ्रैंकफर्ट मोटर शो में फॉक्सवैगन ने बताया साल 2025 तक का ड्रीम
फ्रैंकफर्ट मोटर शो में फॉक्सवैगन ने बताया साल 2025 तक का ड्रीम
Share:

नई दिल्ली. फ्रैंकफर्ट मोटर शो में फॉक्सवैगन के अध्यक्ष मथायस मुलर ने कहा कि जर्मन ऑटोमेकर फॉक्सवैगन 2025 तक 80 इलेक्ट्रिक वाहनों को पेश कर सकता है. इस बारे में मुलर ने पुष्टि कि फॉक्सवैगन समूह अपने "रोडमैप ई" के तहत लगभग 50 इलेक्ट्रिक वाहनों और लगभग 30 प्लग-इन हाइब्रिड व्हीकल्स का शुभारंभ करेगा. फॉक्सवैगन की योजना है कि साल 2025 से उसके 4 वाहनों में से एक वाहन इलेक्ट्रिक वाहन होगा. यदि ऐसा वाकई हुआ तो हर साल 30 लाख इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की सेलिंग करने वाला ऑटोमेकर बन जाएगा.

इतना ही नहीं भारत सरकार भी साल 2030 तक भारत के सही व्हीकल्स को इलेक्ट्रिक व्हीकल्स बनाने की तैयारी में लगी हुई है. फॉक्सवैगन समूह का लक्ष्य अपने प्रोडक्ट पोर्टफोलियो में इलेक्ट्रिक वाहन है. कंपनी ने यह भी बताया कि हर एक मॉडल में सब इलेक्ट्रिक वर्जन होगा. वीडब्ल्यू ग्रुप के ब्रांडो में लगभग 300 इलेक्ट्रिक मॉडल होंगे, इसके लिए एक भारी लागत भी खर्च की जाएगी.

फॉक्सवैगन इलेक्ट्रिक वर्जन के डेवलपमेंट के लिए 23.9 अरब डॉलर इन्वेस्ट कर रहा है. इसमें दो नए इलेक्ट्रिक वाहन प्लैटफॉर्म और चार्ज इंफ्रास्ट्रक्चर के डेवलपमेंट को शामिल किया जाएगा. फॉक्सवैगन का इलेक्ट्रिक वाहनों को लेकर अनुमान है कि 2025 तक प्रति वर्ष 150 गीगावाट की बैटरी क्षमता की जरूरत पड़ेगी.

ये भी पढ़े

कार की लॉन्ग लाइफ के लिए आजमाएं ये टिप्स

नोटबंदी और जीएसटी से सेकंड हैंड कार के मार्केट पर असर

लैंबोर्गिनी, फरारी की इलेक्ट्रिक कार को लेकर कोई योजना नहीं

पढिये भारत में आने वाली नई बाइक और कार के विशेषताओ के बारे में और जानिए कौनसी बाइक और कार है बेस्ट आपके लिए?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -