होंडा और जनरल मोटर्स जल्द लॉन्च कर सकती है सबसे सस्ती कार...!
होंडा और जनरल मोटर्स जल्द लॉन्च कर सकती है सबसे सस्ती कार...!
Share:

विश्वभर में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड और भी तेजी से बढ़ने लगी है. यही वजह है कि मौजूदा समय में तकरीबन सभी कार निर्माता कंपनियां इलेक्ट्रिक कार बनाने पर ध्यान बना कर रखा हुआ है. जिसके लिए कंपनियां आपस में साझेदारी भी कर रहे हैं ताकि एक दूसरे के साथ टेक्नोलॉजी साझा करते हुए मिलकर इलेक्ट्रिक कार तैयार भी की जाने वाली है. हालांकि, अभी इलेक्ट्रिक कारों  का मूल्य पेट्रोल और डीजल की कारों के मुकाबले बहुत अधिक है. ऐसे में बहुत से लोग इलेक्ट्रिक कारों का मूल्य महंगा होने की वजह से नहीं खरीद पाते हैं. 

इस चीज को ध्यान में रखते हुए कार निर्माताओं के सामने किफायती मूल्य पर इलेक्ट्रिक कार तैयार करने की चुनौती दे रहे है. जिसके लिए जनरल मोटर्स और होंडा कुछ किफायती इलेक्ट्रिक वाहनों को तैयार करने के लिए साथ काम करने कि प्लानिंग करने में लगे हुए है. जनरल मोटर्स और होंडा, नेक्स्ट जनरेशन की अल्टियम बैटरी टेक्नोलॉजी के उपयोग से सस्ती इलेक्ट्रिक कारों का निर्माण  करने वाली है. इन कारों में एक कॉम्पैक्ट क्रॉसओवर भी शामिल होगी. उत्तरी अमेरिका में इसकी बिक्री वर्ष 2027 तक शुरू होने का अनुमान है.

GM ग्लोबल प्रोडक्ट डेवलपमेंट, परचेजिंग और सप्लाय चैन के कार्यकारी उपाध्यक्ष डौग पार्क्स ने कहा कि एक इलेक्ट्रिक वाहन के निर्माण करने की योजना है, इसका मूल्य आगामी Chevrolet Equinox EV से कम हो.  इतना ही नहीं जीएम और होंडा ने पिछले कुछ वर्षों में सफलतापूर्वक भागीदारी के साथ काम कर चुका है. 2013 में कंपनियों ने नेक्स्ट जनरेशन के फ्यूल सेल सिस्टम और हाइड्रोजन स्टोरेज टेक्नोलॉजी को तैयार करने के लिए साथ काम करना शुरू कर दिया है.

होंडा और जीएम ने 2018 में एलान किया था कि वह इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए बैटरी विकसित करने के लिए साथ काम करने वाली है. इधर, बीत वर्ष कंपनियों ने घोषणा की है कि GMअपने अल्टियम-ब्रांडेड इलेक्ट्रिक वाहन आर्किटेक्चर और बैटरी सिस्टम का इस्तेमाल करके एक होंडा SUV और एक एक्यूरा एसयूवी बनाने वाली है. कंपनियों ने उस वक़्त बोला गया था कि होंडा एसयूवी को प्रोलॉग नाम दिया जाने वाला है. दोनों एसयूवी को होंडा द्वारा डिजाइन की गई बॉडी, इंटीरियर और ड्राइविंग फीचर्स मिलंगें.

बहुत ही शानदार रेंज के साथ मिल रही है ये बाइक

कम से कम दाम और धमाकेदार फीचर्स के साथ मिल रही ये कारें

शानदार ऑफर के साथ आज ही घर ले आएं ये कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -