Honda Activa से जल्द उठ सकता है पर्दा, ये मिलेगी सुविधा

देश में इस समय Honda Activa सबसे ज्यादा बिकने वाला स्कूटर है, और कंपनी अपने इसी स्कूटर बिक्री को बरकरार रखने के लिए समय-समय पर अपडेट करती गई है. जापानी टूव्हीलर निर्माता कंपनी अब Activa का नया अवतार लॉन्च करने की योजना बना रही है, जिसकी वजह से इसकी बिक्री में सुधार आ सके. औसतन मासिक करीब 2 लाख यूनिट्स बिकने वाले स्कूटर की बिक्री में पिछले कुछ महीनों में गिरावट देखने को मिल रही है. ऐसा इसलिए क्योंकि TVS Jupiter और Hero Maestro बाजार में इससे बेहतर पैकेज में है कंपनी से प्राप्त जानकारी के अनुसार इस स्कूटर की सेल मे इस साल उम्मीद के अनुसार उछाल देखने को मिला है.

Honda Vs Yamaha में से किसकी बाइक है बेस्ट, पढ़े जानकारी

कंपनी ने कई बदलाव Honda Activa 6G वेरिएंट मे लॉन्च करने से पहले किए है. कंपनी इसके फ्रंट पैनल को फिर से डिजाइन करेगी और स्कूटर में नए फेंडर दिए जाएंगे. इसके अलावा हम उम्मीद करते हैं कि मौजूदा मॉडल से ही LED हेडलाइट्स ली जाएंगी. इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में अब नए ब्लू ग्राफिक्स और एक सिल्वर फिनिश दिया जाएगा. इसके अलावा नए मॉडल में पुराने मॉडल की तरह ही समान एनालॉग और डिजिटल कॉम्बिनेशन दिया जाएगा. इसके अलावा रेगुलर बल्ब के साथ LED लाइट भी होंडा रियर में दे सकती है.

Suzuki Vs Kawasaki में से किसकी बाइक है दमदार, जानिए स्पेसिफिकेशन

कंपनी इस स्कूटर के फ्रंट व्हील में डिस्क ब्रेक भी दे सकती हैं. इसके अलावा कंपनी इसमें BSVI इंजन दे सकती है. मौजूदा Honda Activa में 109cc सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है जो 7,500 rpm पर 8bhp की पावर और 5,500 rpm पर 9Nm का टॉर्क जनरेट करता है. इंजन ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस है और 60 kmpl का माइलेज स्कूटर मे होने की संभावना है.

2019 Bajaj Dominar का फर्स्ट लुक आया सामने, दो नए कलर में होगी लॉन्च

Honda CBR650R का नया अवतार आया सामने, जानिए फीचर्स

Aprilia Storm 125 में मोबाइल से कनेक्ट करने की मिलेगी सुविधा, ये है लॉन्च डेट

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -