चेहरा को गोरा बना देगा संतरे का छिलका, इस चीज को मिलाकर करें इस्तेमाल
चेहरा को गोरा बना देगा संतरे का छिलका, इस चीज को मिलाकर करें इस्तेमाल
Share:

गोरी त्वचा और चेहरा दुनिया की हर महिला की पहली ख्वाहिश होती है। जी हाँ और इसी के चलते महिलाएं अपनी त्वचा की देखभाल के लिए कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स का भी इस्तेमाल करती हैं। कई महिलाएं पार्लर में जाकर फेशियल भी करवाती है, हालाँकि केमिकल से भरे उत्पाद त्वचा के लिए हानिकारक भी हो सकते हैं। ऐसे में आप चाहे तो संतरे के छिलके का इस्तेमाल कर सकती हैं. यह आपके चेहरे पर चमक ला सकते हैं। जी दरसल संतरा विटामिन-सी, फाइबर, एंटीऑक्सीडेंट जैसे पोषक तत्वों से भरपूर होता है। इसी के साथ संतरे के छिलके में पाए जाने वाले गुण त्वचा को चमकदार और चमकदार बनाने में मदद करेंगे। आइए जानते हैं इसे कैसे इस्तेमाल करना है.

टैनिंग हटाने के लिए- संतरे के छिलके में पाए जाने वाले पोषक तत्व त्वचा की टैनिंग को दूर करने में भी मदद करते हैं। जी दरअसल गर्मियों में धूप के कारण त्वचा का रंग सांवला हो जाता है और ऐसे में आप अपनी त्वचा पर संतरे के छिलके का इस्तेमाल कर सकते हैं। सबसे पहले संतरे के छिलके को धूप में अच्छी तरह सुखा लें। उसके बाद इसका पाउडर बना लें. अब पाउडर में शहद मिलाकर टैनिंग वाली जगह पर लगाएं। करीब 10-15 मिनट के बाद अपने चेहरे को सादे पानी से धो लें।

ब्लैकहेड्स के लिए- चेहरे पर ब्लैकहेड्स होने से त्वचा की चमक भी कम हो जाती है। जी दरअसल ब्लैकहेड्स के कारण चेहरे का रंग खराब हो जाता है और ऐसे में आप संतरे के छिलके का इस्तेमाल चेहरे पर कर सकते हैं। इसको इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले संतरे के छिलके को धूप में सुखा लें। अब इसके बाद इसका पाउडर बना लें और पाउडर में थोड़ा सा दही मिलाकर चेहरे पर लगाएं. करीब 10 मिनट बाद अपने चेहरे को सादे पानी से धो लें।

बारिश में इस तरह रखे अपनी त्वचा का खास ख्याल

वजन घटाने में सबसे लाभदायक है पनीर, जानिए खाने का सही तरीका

सब्जी काटने के कारण फट-कट गए हैं हाथ तो काम आएगा सरसो का तेल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -