सब्जी काटने के कारण फट-कट गए हैं हाथ तो काम आएगा सरसो का तेल

सब्जियों को कितना ही ध्यान से काटा जाए, हालाँकि फिर भी एक समय पर इनकी वजह से हाथों का फटना शुरू हो जाता है। कई बार हम काफी देर तक सब्जिया काटते हैं तो हाथ कट-फट जाते हैं। आप सभी ने इन समस्याओं को झेला होगा और एक बार नहीं बल्कि कई बार। हालाँकि इससे बचाव के लिए इन ट्रिक्स को आजमाएं जो हम आपको बताने जा रहे हैं।

सरसों का तेल: कुछ सब्जियां जैसे कटहल की वजह से हाथों में खुजली होने लगती है। ऐसे में सब्जियों से होने वाली खुजली से बचने के लिए इन्हें काटने से पहले हाथों में सरसों का तेल लगाएं और बाद में गुनगुने पानी से इसे रिमूव करें। आपको लाभ होगा।


वैसलीन लगाएं: हाथों की देखभाल में वैसलीन लगाना बहुत अच्छा माना जाता है। जी हाँ और इस तरीके को आपको रात को अपनाना है। आप रात को सोने से पहले हाथों को अच्छे से धोएं और उन्हें सूखाकर इन पर वैसलीन की मसाज करें।


सब्जियों का दाग: कुछ सब्जियां ऐसी होती हैं, जिनके दाग लगने की वजह से हाथ ड्राई होने लगते हैं। जी हाँ और इसको हटाने के लिए बार-बार साबुन की जगह एक बार धोएं और फिर हाथों पर ऑलिव ऑयल लगाएं। ऐसा करने से हाथों को सॉफ्ट और खूबसूरत बनाया जा सकता है।


स्क्रबिंग: लोगों में यह एक मिथ बना हुआ है कि स्क्रब करने से हाथों और ड्राई हो सकते हैं, जबकि ऐसा नहीं है। जी दरअसल हफ्ते में एक बार दही, ओट्स और शहद से हाथों की स्क्रबिंग करें। ये तरीका उन्हें सॉफ्ट बनाने के साथ-साथ खूबसूरत भी बनाएगा।

वजन घटाने में सबसे लाभदायक है पनीर, जानिए खाने का सही तरीका

बरसात में आपके नाखूनों पर अच्छी लगेंगी यह नेलपेंट्स, जरूर करें ट्राय

लड़कियों के लिए फायदेमंद है बियर्ड ऑयल, जानिए कैसे

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -