समर में अपने चेहरे को बनाएं कूल और फ्रेश, अपनाएं होममेड फेस पैक
समर में अपने चेहरे को बनाएं कूल और फ्रेश, अपनाएं होममेड फेस पैक
Share:

लाइफस्टाइल के बदलते ही हर किसी की त्वचा ख़राब हो जाती है और धूल मिट्टी से अपने चेहरे को बनाये रखना पड़ता है. ऐसे ही गर्मी का मौसम आ गया है तो इससे चेहरे को ज्यादा नुकसान होता है. इससे बचाने के लिए आपको बहुत से तरीके आपको अपनाने पड़ते हैं. इसलिए आज हम आपके लिए कुछ ऐसे घरेलू फेसपैक की जानकारी लेकर आए है जिनकी मदद से आप मिनटों में अपनी खूबसूरत त्वचा को पा सकती हैं. आइये जानते है इन घरेलू फेसपैक के बारे में.

* सोया बीन और दाल का पैक
सोया बीन का पैक एक अच्छा एंटी एजिंग का काम करता है इसके प्रयोग से चेहरे पर झुर्रिया जल्दी नही पड़ती. सोयाबीन को पूरी रात पानी में भिगो दें. बारीक पीस लें. इसमें कच्चा दूध और बादाम तेल मिलाकर पेस्ट बना लें. पैक तैयार है.

* खीरे का फेस पैक 
खीरे का पैक झुलसी हुई त्वचा को ठीक कर ताजगी का अहसास कराता है. खीरे को छीलकर मिक्सी में पीस लें. इसमें 1 चम्मच चीनी डालकर फ्रिज में ठंडा होने के लिये रख दें. चेहरे पर 10 मिनट तक लगा रहने दें. ठंडे पानी से धोकर छुटा लें.

* मिंट पैक 
गर्मियों में हमारी त्वचा के लिये ये सबसे बेहतर पैक है इसके प्रयोग से हमारी झुलसी हुई त्वचा फिर से ताजी हो जायेगी. ताजा पुदीने को साफ करके बारीक पेस्ट बना लें, इसमें एक चुटकी हल्दी डालकर अच्छी तरह मिला लें. चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें अब चेहरे पर पुदीने का ये पेस्ट लगा लें. 15 मिनट बाद चेहरा धो लें.

* क्लींजिंग मिल्क 
प्रतिदिन मिल्क क्लींजिंग से हमारी त्वचा गर्मियों में भी चमकती रहेगी. रुई के फोहे को दूध में भिगोकर चेहरा और गर्दन अच्छी तरह पोंछ लें. प्रतिदिन ऐसा करने से हमारे स्किन तो ग्लो करेगी ही साथ ही क्लींजिंग के इस तरीके से हमारे रोम छिद्रों में फंसी गंदगी भी बाहर आ जायेगी.

खूबसूरती के लिए करते हैं मुल्तानी मिट्टी का उपयोग तो जान लें नुकसान

झट से दूर होंगे मुंह के छाले अपनाएं ये घरेलु नुस्खे

चेहरे के लिए अपनाएं केले और जाने इसके फायदे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -