चेहरे के लिए अपनाएं केले और जाने इसके फायदे

केला एक ऐसा फल है जो आपको हर तरह से लाभ देता है. चाहे आपकी सेहत हो, बाल हो या फिर स्किन हो, सभी में काम आता है और सभी लाभ देता है. ऐसे ही  सुन्दरता बनाये रखने के लिए बाजारी उत्पादों की जरूरत नही होती है, बल्कि आप केले से भी निखार पैदा कर सकती हैं.  इन सब में केला कारगर उपायों में से है. केले में कुछ पोषक तत्व जैसे विटामिन बी -6 और C होता है जो की त्वचा के लिए आवश्यक हैं. यह विटामिन त्वचा में चमक व लचीलापन बनाये रखते है. आज हम इसी के बारे में बताने जा रहे हैं.  

* केला और ओट्स 
एक कटोरे में आधा कप ओट डालिये और उसमें आ‍धा केला मिला लीजिये. अब इसे अपने चेहरे पर लगाइये और 10 मिनट तक लगा रहने दीजिये, उसके बाद इसे हल्‍के हाथों से पानी से रगड़ कर छुडा़ लीजिये. इससे ब्‍लैकहेड और डेड स्‍किन हट जाएगी.

* केला और दूध 
आधा केला ले और उसमें एक चम्‍मच दूध डालिये. इसे पीस लीजिये और चेहरे पर 15-20 मिनट के लिये चेहरे पर लगा ले. इसे लगाने के बाद आपका चेहरा ग्‍लो करेगा और कोमल हो जाएगा.

* केला और जैतून तेल का पैक
मसले हुए केले को थोडे़ से जैतून तेल लेकर पेस्‍ट बनाएं. इस पैक को 15 मिनट तक के लिये मुंह पर लगाएं. यह एक बेस्‍ट होममेड पैक है जो त्‍वचा से झुर्रियों को हटा कर उसे चमकदार बनाता है.

* केला और शहद 
केला और शहद दोनो ही एक अच्‍छे मॉइस्‍चोराइजर होते हैं. आधा केला पीस लें और उसमें 1 चम्‍मच शहद मिलाएं. इसे मिक्‍स कर के अपने चेहरे पर लगाये फिर 15 मिनट के बाद चेहरा धो लें. इससे आपकी त्वचा चमक उठती है.

तेज़ होता है सर्द तो दवाई लेने की जगह एक बार करें ये उपाय

सनबर्न से होने वाली स्किन प्रॉब्लम को दूर करेगा टमाटर

एलोवेरा पल्प से दूर करें दांतों से निकलने वाले खून की परेशानी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -