अब घर में बना सकते हैं नैचरल डीओ
अब घर में बना सकते हैं नैचरल डीओ
Share:

गर्मी के मौसम में आप अक्सर डीओ की मदद लेते हैं ताकि आपके शरीर से बदबू ना आये. लेकिन केमिकल युक्त ये डीयो आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचा सकते हैं और त्वचा से जुड़ी समस्या खड़ी कर सकते हैं. लेकिन अगर आप चाहे तो आप घर में भी बना सकते हैं डीओ. आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि किस तरह आप घर में ही डीओ बना सकते हैं. इनमे आपको कोई केमिकल नहीं मिलाने होंगे और न ही कोई नुकसान होगा. तो जानिए उनके बारे में. 

* कोकोनट ऑयल डिओ 
इसके लिए आपको तीन चम्मच नारियल का तेल, तीन चम्मच बेकिंग सोडा़, 2 चम्मच शीया बटर, 2 अरारोट और कुदरती तेल लेना है. अब शीया बटर और नारियल तेल को थोड़ी-थोड़ी मात्रा में पिघला लें. इसके बाद उसमें बेकिंग सोडा, अरारोट को अच्छी तरह मिला लें. इसमें कुछ कुदरती तेल मिलायें और इस मिश्रण को ग्लास कंटेनर में रख दें. इसके बाद इसे ठंडा होने दें और फिर इस्तेमाल कर सकते हैं.  

* वैक्स और ऑयल 
इसे बनाने के लिए एक चौथाई कप कॉर्न स्टार्च, एक चौथाई कप बेकिंग सोडा, 3 चम्मच ऑयल, एक चम्म्च मधुमक्खी के छत्ते से निकला मोम (बीवेक्स), पांच बूंदें टी ट्री ऑयल और अन्य कुदरती तेल. एक बर्तन में नारियल के तेल और बीवेक्स को अच्छी तरह पिघला लें. अब इसमें बाकी सब उत्पाद डाल लें. तब तक अच्छी तरह हिलाते रहें जब तक पेस्ट में झाग न बन जाए. इस पेस्ट को एक पुराने डियो स्टिक में डाल दें. अब इसे सामान्य तापमान पर छोड़ दें. आप देखेंगे कि कुछ ही समय में वह डियो स्टिक जम गयी है और इस्तेमाल के लिए तैयार है. 

चेहरे को हमेशा के लिए सुन्दर बनाना है तो करें इस चीज़ का इस्तेमाल

वैक्सिंग के लिए ना करें अधिक खर्च, घर में ही बनेगा वैक्स

पीठ के पिम्पल कर सकते हैं आपको दुखी, इस तरह करें उन्हें दूर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -