चेहरे को हमेशा के लिए सुन्दर बनाना है तो करें इस चीज़ का इस्तेमाल

चेहरे की सुन्दरता हमेशा बनी रहे इसके लिए हम कई तरह के उपाय करते हैं और कई तरह की टिप्स भी अपनाते हैं.  ऐसे में मलाई के द्वरा भी चेहरे की खूबसूरती बनाये रखा जा सकता है. जी हाँ, अगर आप चाहती हैं कि आपके चेहरे की सुंदरता हमेशा ही बनी रहे तो आप मलाई का इस्तेमाल करें. अधिकतर लोगो का यही मानना है की मलाई का सेवन सिर्फ सेहत के लिए ही किया जाता है. मलाई का उपयोग चेहरे की सुन्दरता को बढ़ाने में किया जाता है.  

* दूध में मौजूद परत जिसे मलाई कहते हैं, वे स्किन के लिए बेस्ट मॉइस्चराइजर के तौर पर काम करती है. कुछ मिनटों तक चेहरे पर मलाई से मसाज करने से स्किन के डैमेज टीश्यूज रिपेयर हो जाते हैं, जिससे स्किन हेल्दी बनती है. 

* मलाई सिर्फ स्किन को मॉइस्चराइज ही नहीं करती है, बल्कि इससे चेहरे पर ग्लो भी आता है. इसके लिए मलाई में थोड़ा सा शहद मिक्स कर के चेहरे पर लगाएं. इससे आपकी स्किन पर चमक आएगी. 

* मलाई में मौजूद लैक्टिक एसिड स्किन पर मौजूद टेनिंग को दूर कर के स्किन को नेचुरल तरीके से निखारती है. 

* धब्बों पर मलाई लगाकर कुछ देर के लिए छोड़ दें. जल्दी असर चाहती हैं तो मलाई में थोड़ा सा नींबू का रस मिला कर लगाएं. मलाई के सूखने पर ताजे पानी से मुंह धो लें. जल्दी फर्क नजर आने लगेगा. 

* रोजाना चेहरे पर मलाई लगाने से चेहरा लंबे समय तक जवां रहता है. मलाई में मौजूद प्रोटीन और विटामिन स्किन में कोलेजन के प्रोडक्शन को बढ़ाता है, जिससे स्किन जवां बनी रहती है. 

दो मुंहे बालों से ऐसे पाएं छुटकारा, बाल बन जायेंगे आकर्षक

काले होठों को गुलाबी बनाने के तरीके चेहरे को बनाएंगे सुंदर

पुरुष भी कर सकते हैं चन्दन से अपने चेहरे को खूबसूरत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -