वैक्सिंग के लिए ना करें अधिक खर्च, घर में ही बनेगा वैक्स

वैक्स करने के लिए आपको हर बार ही बाहर से वैक्स बॉक्स खरीदकर लाना पड़ता है. ये थोड़ा खर्चीला भी होता है लेकिन अगर आप घर पर करते हैं तो ये बहुत काम आ सकता है. वहीं अगर आप इसे ना खरीदकर पार्लर जाती हैं तो इसमें आपका खर्च दुगना हो जाता है. वैक्सिंग की बात करें तो लडकिया अपने हाथ और पैरो को सुंदर बनाने के लिए और अनचाहे बालो को हटाने के लिए वेक्सिंग का सहारा लेती है. पर हर बार का खर्च सवो भी नहीं उठा पाती. उसी में बाज़ार की क्रीम  में अक्सर केमिकल मिले होते है जिसकी वजह से वो काफी हानिकारक होते है. तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि किस तरह से आप घर में ही वैक्स कर सकती हैं और बना भी सकती हैं. ये हैं तरीके. 

क्रीम बनाने के तरीके

* 200 ग्राम चीनी और डेढ़ सौ ग्राम चीनी को लेले उसके बाद फिर नीम्बू को उसमे मिला ले और फिर कोई भी अच्छी सुगंध वाला तेल मिला ले. 

* उसको किसी बर्तन में लेके हल्का गर्म कर ले और चीनी को पिघलने तक गर्म करे फिर इस को किसी बर्तन में रखके ठंडा कर ले और किसी एयर टाइट  कंटेनर में भर के रख ले. 

* जब कभी आपको वेक्सिंग करना हो तो इस मिश्रण को हल्का सा गर्म करे और फिर उसको अपने हाथो और पैरो पर किसी स्पेटुला की सहायता से लगाए और फिर वेक्सिंग स्ट्रिप की सहायता से उसको चिपकाये. फिर बालो के उगने की दिशा में स्ट्रिप को खींच कर निकाले.

काले होठों को गुलाबी बनाने के तरीके चेहरे को बनाएंगे सुंदर

पुरुष भी कर सकते हैं चन्दन से अपने चेहरे को खूबसूरत

रूखे बालों को मुलायम बनाएंगे ये टिप्स

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -