किचन के फ्रिज से आ रही बदबू को हटाने के लिए अपनाये ये आसान टिप्स , जाने
किचन के फ्रिज से आ रही बदबू को हटाने के लिए अपनाये ये आसान टिप्स , जाने
Share:

अक्सर देखा गया है की फ्रिज से बदबू आती है ऐसा कई कारणों से हो सकता है कई बार फ्रिज का टेम्परेचर बिल्कुल ठीक होता है लेकिन फिर भी खाने वाली चीजे खराब हो जाती हैं या फिर उनमें से बदबू आने लगती है। इसका कारण सामान को रखने का गलत तरीका या फ्रिज का गंदा होना भी हो सकता है। इसलिए फ्रिज के इस्तेमाल के तरीके में थोड़ा सा बदलाव करके भी खाने को बदबू से बचाया जा सकता है। तो आइए जानें फ्रिज से आ रही बदबू को हटाने के लिए कुछ कारगर उपाय।

बदबू हटाने के तरीके: 

-फ्रिज से अगर किसी खट्टी चीज की बदबू आ रही हो तो एक कटोरी में खाने का चूना रखकर इसे फ्रिज में रखें। इससे बदबू दूर हो जाएगी।

-फ्रिज से अगर बदबू आ रही है तो ऐसे में आधा नींबू काटकर रख दें, इससे बदबू नहीं आएगी।

-अगर आप कही बाहर घूमने जा रहे हैं और लंबे समय तक के लिए फ्रिज बंद रहने वाला है तो इसे बदबू से बचने के लिए सारा सामान बाहर निकाल दें और फ्रिज को अच्‍छे से साफ कर दें। साथ ही, फ्रिज में कच्चे कोयले के आठ-दस टुकड़े रख दें, इससे बदबू नहीं आएगी।

-किसी वजह से अगर फ्रिज में फंफूदी लग जाए तो इसे सफेद सिरके से साफ करें, इससे बदबू भी नहीं आएगी और फ्रिज अच्‍छे से साफ हो जाएगा।

-फ्रिज को साफ करने और बदबू को दूर करने के लिए 1 कप पानी में 1 चम्मच खाने का सोडा मिलाकर साफ इसे साफ करें। इससे फ्रिज की बदबू दूर होगी। 

ना करे ये गलतिया :फ्रिज में जरूरत से ज्यादा चीजें न रखें। ज्यादा चीजें रखने से इनके खराब होने का खतरा बना रहता है।
फ्रिज में रखा कोई सामान अगर एक्सपायर हो गया है तो उसे फैक दें।अगर फ्रिज में कुछ गिर गया हो तो उसे तुंरत साफ कर दें। दूध या जूस की एक बूंद से भी फ्रिज में गंध फैल सकती है।फ्रिज में खाने-पीने की चीजों को हमेशा ढक कर ही रखें। खुली खाने की चीज की गंध बाकी चीजों के टेस्‍ट को खराब कर सकती है। 

डायबिटीज के उपचार के जरूर अपनेए ये घरेलु नुस्खे, सेहत में जल्द दिखेगा सुधार

किचन के कामो को जल्द निपटने के लिए अपनाये ये आसान टिप्स। ........

आटे की शुद्धता की जांच करने के लिए अपनाये ये टिप्स.......

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -