पिम्पल के दाग धब्बे चेहरे को बना रहे भद्दा तो अपनाएं ये घरेलु नुस्खा
पिम्पल के दाग धब्बे चेहरे को बना रहे भद्दा तो अपनाएं ये घरेलु नुस्खा
Share:

चेहरे को बेदाग़ रखना कौन नहीं चाहता. हर कोई इसके लिए उपाय करता है लेकिन पुराने दाग चेहरे से नहीं जाते. ऐसे में आपको घरेलु नुस्खें भी अपना लेने चाहिए जिस पर लोग ध्यान नहीं देते. आज हम आपको यही बताने जा रहे हैं चेहरे से दाग धब्बे हटाने के कुछ नुस्खे जो आपको सुंदर  बना देंगे.  

सबसे पहले, फेस के दाग धब्बो को दूर करने के लिए सबसे पहले एक बाउल में चुटकी भर हल्दी,1चम्मच एलोवेरा जेल,1चम्मच नीबू का रस,थोडा सा बेकिंग सोडा डालकर मिक्स करें अब इस पेस्ट को दाग धब्बो पर 15मिनट तक लगाने के बाद पर लगाये इसके बाद फेस को नॉर्मल पानी से धुल ले. इसे हफ्ते में दो से तीन बार लगा सकते है आपको बहुत जल्द अच्छे रिजल्ट देखने को मिलेगे. यह मिश्रण बहुत कारगर है और फेस पर किसी भी प्रकार के पुराने से पुराने दाग धब्बो को दूर करने में सहायक होता है.

दूसरा उपाय ये है कि, अगर दाग गहरे हो तो इसे दूर करने के लिए 1चम्मच नीबू का रस ,दो बूंद ग्लिसरीन,और थोडा सा शहद मिक्स करके पेस्ट बना ले इसके बाद रोजाना फेस पर 10 से 15 मिनट तक मालिश करे और कुछ समय बाद फेस को पानी से धुल ले यह मिश्रण दाग धब्बो को जड से दूर करने में हेल्प करता है इसे हफ्ते में या फिर रोजाना फेस पर अप्लाई कर सकते है. इसे आपके चेहरे के दाग और धब्बे चले जायेंगे और चेहरा खिल उठेगा.

आप भी हैं कमर दर्द से परेशान तो अपनाएं ये तरीके, झट से होगा दर्द गायब

घर बैठे अपने चांदी के गहनों को बनाएं नए जैसा

समय से पहले चेहरे पर पड़ रही झुर्रियां, तो अपनाएं घरेलु नुस्खें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -