समय से पहले चेहरे पर पड़ रही झुर्रियां, तो अपनाएं घरेलु नुस्खें
समय से पहले चेहरे पर पड़ रही झुर्रियां, तो अपनाएं घरेलु नुस्खें
Share:

कुछ लोगों को उम्र से पहले झुर्रियां आने लगती है, जिसके चलते वे काफी परेशान रहते है. चेहरे पर झुर्रियां पड़ना आपके लुक को बेहद ही भद्दा बना देते हैं. चेहरे की झुर्रियां दूर करने के लिए वे कई तरह के नुस्खे आजमाते है, लेकिन क्या आप जानते है कि चेहरे पर होने वाली झुर्रियों को पपीता और मूंगफली भी दूर करने में हमारी मदद कर सकता है. चेहरे की झुर्रियों को दूर करने के लिए आपको इन बातों पर ध्यान देना होगा. आइये जानते हैं कैसे घर के नुस्खों से चेहरे की झुर्रियां कम होंगी.

पपीता सेहत के लिए ही नहीं बल्कि स्किन के लिए भी काफी फायदेमंद होता है. इसके लिए पपीता अच्छा पका हुआ होना चाहिए, अब इसके गुदे को निकालकर इसे उबटन की तरह चेहरे पर आधे घंटे के लिए लगाएं फिर सूखने के बाद चेहरे को गुनगुने पानी से धोले. इसके बाद चेहरे पर अपने हाथों से मूंगफली के तेल की मालिश करे. मालिश करते वक्त इस बात का ध्यान रखे की तेल को ठोड़ी से गालों तक ले जाते हुए चिक बोन तक खींचना है. ठीक वैसे ही जैसे फेस पर फेसियल करते है.

ऐसा करने से चेहरे पर निखार आने के साथ-साथ झुर्रियां गायब हो जाएगी. आप इस विधि का इस्तेमाल महीने में एक बार कर सकते है. आप चाहे तो चेहरे की झुर्रियों को दूर करने के लिए जैतून के तेल का भी इस्तेमाल कर सकते है, इसके लिए आप चेहरे पर जैतून के तेल से मालिश हर रोज करे.

हेयर कलर करते समय चेहरे पर लग गया है रंग, तो तुरंत अपना लें ये तरीके

उम्र से पहले हो रहे सफ़ेद बालों को इन तरीकों से रोकें

हाथ की जलन ऐसे होगी खत्म, अपनाएं ये तरीके

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -