घरेलु तरीके, जो आपके चेहरे को बनाएंगे बेदाग़
घरेलु तरीके, जो आपके चेहरे को बनाएंगे बेदाग़
Share:

त्वचा पर बने दाग-धब्बे उसकी सुंदरता को घटाते है और चहरे के निखार को कम करते हैं. अगर आपको अपने चेहरे से दाग धब्बे हटाने हैं तो घरेलु तरीकों को अपनाने की जरूरत है.आज हम आपको कुछ नायब घरेलू उपाय बताने जा रहे है जिनकी मदद से आप बेदाग़ त्वचा पा सकते है. तो आइये जानते है इन उपायों के बारे में जिनका असर मिनटों में दिखने लगता हैं.

* पपीते का फेसपैक 
पके हुए पपीते में विटामिन सी, ई और ए भरपूर मात्रा में होता है. त्वचा को तरोताजा और जवान बनाए रखने में पपाया फेस पैक काफी मददगार है. इसके इलावा ये त्वचा को सॉफ्ट बनाता है और इंफेक्शन से भी बचाता है. या पके हुए पपीते को पीस कर इसमें थोड़ा शहद मिलाये और पेस्ट बना कर चेहरे पर लगाए. बीस मिनट के बाद पेस्ट सूखने पर पानी से चेहरे को धो ले.

* गुलाब और चंदन पैक 
गुलाब और चंदन पैक बनाने के लिए एक बड़े चम्मच चंदन पाउडर में चुटकीभर हल्दी पाउडर और लगभग डेढ़ बड़े चम्मच गुलाबजल मिलाएं. फेस पैक को लगाने से पहले रूई का फाहा गुलाबजल में डुबोकर उसे निचोड़ लें और फिर उससे अपना चेहरा साफ करें. अब तैयार फेस पैक को चेहरे पर फेस पैक ब्रश की मदद से लगाएं और 15 मिनट बाद चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. ऐसा हफ्ते में 3 बार करें. बदरंग त्वचा खिल उठेगी.

* स्ट्रॉबेरी फेशियल 
स्ट्रॉबेरी अधिकतर लड़कियों का मनपसंद फल है. लेकिन शायद वे नहीं जानती की उनके इसी Favourite फल से फेशिअल ग्लो भी पाया जा सकता है. इसमें मौजूद Anti Oxidents, Vitamin C और अन्य प्राकृतिक सेलिकिल एसिड त्वचा को स्मूथ रखने का काम करते है. इसके लिए स्ट्रॉबेरी को क्रश करके अपने चेहरे पर लगाएं और उससे मसाज करें. थोड़ी देर पश्चात् चेहरा धो लें. आपका चेहरा ग्लो करने लगेगा.

निरंतर आ रही हिचकी को तुरंत रोकेंगे ये 3 तरीके

एड़ी की मोच को घरेलु तरीकों से करें ठीक

मसूड़ों से खून आने की परेशानी को इन नुस्खों से करें दूर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -