अनार से बनाएं अपने चेहरे के लिए ब्यूटी टोनर
अनार से बनाएं अपने चेहरे के लिए ब्यूटी टोनर
Share:

चेरे की देखभाल करना जरूरी होता है क्योंकि एक छोटी सी भी गलती त्वचा को प्रभावित कर देती है और कई त्वचा संबंधी समस्याओं का कारण भी बनती है. हचहे बात खाने की हो या फिर या फिर किसी ब्यूटी प्रोडक्ट की. हर तरह से आप अपने चेहरे क निखार सकते हैं. प्रदूषण और धूल-मिट्टी के कारण त्वचा पर कई समस्याएं हो जाती हैं जैसे- पिंपल्स, मुंहासें और दाग-धब्बे. इन समस्याओं से निजात पाने के लिए लोग ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते है. लेकिन आपको बता दें, अनार से बनें टोनर का इस्तेमाल कर सकते हैं क्योंकि टोनर में एंटीऑक्सीडेंट होता है जो त्वचा को फिर से वैसी ही बना देता है. 

टोनर बनाने की सामग्री:

आधा अनार
आधा कप पानी
1 ग्रीन-टी बैग
1 चम्मच गुलाब जल

अनार से कैसे बनाएं टोनर
एक बर्तन में पानी लें और उसे थोड़ी देर गर्म होने दें. जब पानी उबल जाए तो उसमें ग्रीन-टी बैग डालें और 2 मिनट के लिए छोड़ दें. अब इसे ठंडा होने के लिए छोड़ दें और टी-बैग को निकाल दें. ठंडा होने के बाद उसमें गुलाब जल डालें और अच्छी तरह से मिलाएं. अब अनार का जूस निकालें और उसे उबले हुए पानी में मिलाएं और अच्छी तरह मिक्स कर लें. अब इस मिश्रण को स्प्रे बोतल में डाल लें.

कैसे इस्तेमाल करें
इस टोनर को रूई पर डालें और उसे अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं या फिर आप इसे अपने चेहरे और गर्दन पर सिर्फ स्प्रे करें और फिर हल्के हाथों से मसाज करें और सूखने के लिए छोड़ दें.

पैरों के लिए इस्तेमाल करें चॉकलेट पेडीक्योर, जानिए कैसे किया जाता है

पुरुष ऐसे करें चेहरे से फाइन लाइन्स को दूर, मैनीक्योर भी करें ट्राई

सेब से बनाएं सुंदरता बढ़ाने वालों नाईट क्रीम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -