गैस की समस्या से हैं परेशान तो घर की इन चीज़ों से करें दूर
गैस की समस्या से हैं परेशान तो घर की इन चीज़ों से करें दूर
Share:

आज के समय में गलत खान-पान की वजह से सब कुछ बिगड़ रहा है. बड़े-बूढ़े के साथ बच्चे और युवा भी पेट में गैस की समस्या से पीड़ित रहते हैं. बाहर के खाने से अक्सर कई परेशानी का सामना करना पड़ता है. अगर समय चलते इस समस्या का इलाज नहीं किया जाता तो आगे चलकर यह आपकी सेहत के लिए खतरा पैदा कर सकती है. इसे ठीक करने के लिए बाहर जाने की जरूरत नहीं बल्कि गैस का इलाज किचन में मौजूद है. आइए जानते हैं क्या हैं ये गजब के नुस्खे.

दालचीनी : एक चम्मच दालचीनी पाउडर को गर्म पानी में मिलाकर पीजिए. आप चाहें तो इसमें शहद भी डाल सकते हैं. पेट की परेशानी दूर होगी.

अदरक : अदरक, सौंफ और इलायची को बराबर मात्रा लें और पानी में अच्छी तरह घोल दें. साथ ही इसमें एक चुटकी हींग भी डालें. दिन में एक-दो बार इसे पीने से आपको पेट में आराम मिलेगा. 

नींबू और बेकिंग सोडा : एक नींबू के रस में बेकिंग सोडा डालें फिर इसमें पानी तथा थोड़ा और बेकिंग सोडा और मिला लें. इसे अच्छे से घोलने के बाद धीरे-धीरे इसका सेवन करें. आप चाहें तो एक गिलास पानी में सिर्फ बेकिंग सोडा भी डालकर पी सकते हैं.

हींग : गैस बनने पर हींग वाला पानी पीने से आराम देता है. एक गिलास गर्म पानी में एक चुटकी हींग मिलाएं और इस पानी को दिन में दो से तीन बार पिएं. जल्द ही आपको आराम मिलेगा. इसके अलावा  आप हींग में थोड़ा सा पानी मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें और पेट पर इसे मलें. कुछ ही समय बाद आपकी गैस की समस्या दूर हो जाएगी. 

मुर्गी के साथ सोएं, नहीं होगा मलेरिया

रसोई में रखी ये चीज़ें बचाएंगी दिवाली के प्रदूषण से

मोटापा झट से कम करेंगी रसोई में रखी ये चीज़ें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -