गृह सचिव अजय भल्ला ने कोविड मामलों पर अंकुश लगाने के लिए केरल के फैसलों की समीक्षा की
गृह सचिव अजय भल्ला ने कोविड मामलों पर अंकुश लगाने के लिए केरल के फैसलों की समीक्षा की
Share:

केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने एक वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से केरल और महाराष्ट्र सरकारों द्वारा कोविड -19 की वृद्धि की निगरानी के लिए किए गए उपायों की समीक्षा की है। बैठक के दौरान, केरल और महाराष्ट्र में कोविड की स्थिति के समग्र प्रबंधन पर चर्चा की गई, जबकि भल्ला ने कहा कि संक्रमण में वृद्धि को रोकने के लिए और अधिक प्रयासों की आवश्यकता होगी।

गृह मंत्रालय के अधिकारियों ने कहा, कि दोनों राज्यों को अपने टीकाकरण कार्यक्रम जारी रखने की सलाह दी गई थी और यदि उन्हें और अधिक टीकों की आवश्यकता होती है, तो उन्हें यथासंभव उपलब्ध कराया जाएगा। बैठक के दौरान इस बात पर जोर दिया गया कि टीकाकरण के साथ-साथ कोविड के उचित व्यवहार को भी प्रोत्साहित किया जाना चाहिए और आने वाले त्योहारों के मौसम में सामूहिक समारोहों की संभावना वाले आयोजनों से बचना चाहिए।

“यह भी सलाह दी गई थी कि दो राज्यों के उन क्षेत्रों में परीक्षण को तेज किया जाना चाहिए जहां सकारात्मकता दर अधिक पाई जा रही है। वायरस के संचरण के स्तर को दबाने के लिए अगले कुछ महीनों में भी ध्यान केंद्रित किया जाना चाहिए। इस बैठक से परिचित अधिकारियों ने कहा कि संचरण की श्रृंखला को और अधिक प्रभावी ढंग से नियंत्रित किया जा सके। केरल में बड़ी संख्या में मामले सामने आने के बाद, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने राज्य में एक उच्च-स्तरीय बहु-विषयक टीम की प्रतिनियुक्ति करने का निर्णय लिया और एनसीडीसी निदेशक की अध्यक्षता में 6 सदस्यीय केंद्रीय टीम को 30 जुलाई को केरल भेजा गया।

छठा वेतन आयोग: पंजाब ने राज्य कर्मचारियों के लिए न्यूनतम 15% बढ़ोतरी को दी मंजूरी

हरियाणा के भिवानी में बस-ट्रॉली की टक्कर, 4 की मौत दर्जनों हुए घायल

धन के प्रवाह और कृष्णा रिवर को लेकर मैनेजमेंट बोर्ड की बैठक आज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -