माथे की झुर्रियों को ऐसे करें दूर

रिंकल्स या झुर्रियां आपकी खूबसूरती  को कम कर देती है और आपको बूढ़ा दिखा देती है. उसके चलते आप कई तरह की क्रीम का इस्तेमाल करते हैं ताकि आपकी सुंदरता बनी रहे और आपका चेहरा ख़राब ना दिखे. लेकिन बढती उम्र के साथ झुर्रिया भी बढने लगती है जो चेहरे की खूबसूरती को कम कर देती है. उम्र के पहले भी आपको कई बार ये झुर्रियां परेशां कर देती हैं. इन्हें दूर करने के लिए हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे ही तरीके जिससे आप इन्हें दूर कर सकते हैं. हम आपको कुछ घरेलू तरीको के बारे में बताने जा रहे है जो आपके चेहरे से झुर्रियो को खत्म कर देंगे.

* दूध के पाउडर में शहद और थोड़ा सा पानी मिलाकर चेहरे पर लगाने से त्वचा सॉफ्ट और ग्लोविंग हो जाती है. इससे चेहरे की झुर्रियां भी कम हो जाती हैं.

* केले का क्रीम जैसा पेस्ट बनाकर उसे चेहरे पर लगाएं. आधे घंटे तक लगाएं रखें फिर सादे पानी से धो लें. त्वचा को अपने आप सूखने दें, उसे पोछे नहीं. केले के इस्तेमाल से त्वचा में कसाव आता है और झुर्रियों पर फर्क नजर आने लगता है. 

* ऑलिव ऑयल, बादाम का तेल, और नारियल का तेल. इन तीनों तेल के द्वारा भी त्वचा को झुर्रियों से बचाया जा सकता है. इनकी मालिश से न केवल चेहरे की रंगत खिलती है, बल्कि रिंकल्स भी दूर होते हैं. 

* झुर्रियों पर मुल्तानी मिट्टी सबसे ज्यादा असर करती है. यह त्वचा में कसाव लाती है और महीन रेखाओं को भी खत्म करती है. आप मुल्तानी मिट्टी लगाने से पहले उसे आधे घंटे के लिए भिगा दें. मिट्टी गल जाए तो उसमें खीरे का रस, टमाटर का रस और शहद मिलाएं. इस मिश्रण को चेहरे पर लगाएं. पर ध्यान रहे कि लेप लगाने के बाद बैठे या खड़े न रहें, बल्क‍ि लेट जाएं. 

काले होठों को गुलाबी बनाने के तरीके चेहरे को बनाएंगे सुंदर

सूरज की किरणों से ना खोने दें अपने चेहरे की सुंदरता

बिना दवाई के भी दूर कर सकते हैं पेट के कीड़े

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -