काले होठों को गुलाबी बनाने के तरीके चेहरे को बनाएंगे सुंदर

काले होठों को गुलाबी बनाने के तरीके चेहरे को बनाएंगे सुंदर

चेहरे को सुंदर बनाये रखने के लिए बहुत सी टिप्स होती हैं जिन्हें आप अपनाते हैं. ऐसे ही अपने होठों को भी सुंदरत बनाना बहुत जरुरी है. कई बार लोगों के होठ इतने काले या डार्क हो जाते हैं जिससे वो अपनी सुंदरता खोने लगते हैं. ऐसा कई बार ज्यादा लिपस्टिक लगाने से भी होता है. अगर काले होठों को गुलाबी करन है तो आपको कुछ तरीके अपनाने होंगे जिनके बारे में हम बताने जा रहे हैं. होठो का कालापन आपकी व्यक्तित्व को कम करता है. ऐसे में आज हम आपको कुछ घरेलू नुस्खे बतायेंगे जिनसे आप घर बेठे ही आपके होठो का कालापन दूर कर सकती है. तो चलिए जानते हैं उनके बारे में. 

* गुलाबी होठों के लिए नींबू और चीनी का स्क्रब बनाकर लगाएं. रोजाना इसको लगाने से धीरे-धीरे आपको होठों की रंगत में फर्क दिखाई देने लगेगा.

* गुलाबी होंठ पाने के लिए चुकंदर के रस का इस्तेमाल करें. कुछ दिनों तक लगातार होठों पर चुकंदर का रस लगाएं.

* होठों का कालापन दूर करने का यह सबसे बढ़िया उपाय है. रात को सोने से पहले मलाई में चुटकी भर हल्दी पाउडर मिलाकर होठों पर लगाएं. एेसा करने से होंठ नर्म और गुलाबी होने लगेंगे. 

* गुलाब की पखुंडियों को पीसकर उसमें ग्लिसरीन मिला लें. फिर रोजाना इसे होठों पर लगाएं. आप चाहे तो गुलाब की पंखुड़ियों को होंठो पर रगड़ भी सकते हैं. ऐसा करने से भी कालापन दूर हो जाता है.

* कच्चे दूध मे केसर मिलाकर पेस्ट तैयार करें और होठों पर मलने से उनका कालापन दूर हो जाता है. इसके अलावा होंठ पहले से ज्यादा आकर्षक लगते हैं.

* शहद फटे होठों से छुटकारा दिलाने के साथ कालेपन को दूर करता है. रोजाना शहद होठों पर लगाने से आपको इसका असर दिखाई देने लेगेगा. 

इन घरेलु तरीके से करें मैनीक्योर, नेल्स बनेंगे सुंदर

लड़कियों में बढ़ रही कॉस्मेटिक सर्जरी की चाह, जान लें ये बातें

पुरुष भी कर सकते हैं चन्दन से अपने चेहरे को खूबसूरत