ब्रैस्ट के लिए महिलाएं अपनाएं ये टिप्स, लगेंगी खूबसूरत

ब्रैस्ट के लिए महिलाएं अपनाएं ये टिप्स, लगेंगी खूबसूरत

महिलायें खुद को सुंदर बनाने के लिए बहुत कुछ ट्राई करती हैं. वहीं उनके ब्रैस्ट की बात करें तो महिलाएं इसका भी अच्छे से ख्याल रखती हैं. ब्रैस्ट की कसावट महिलाओं का आकर्षण बढाती है और उन्हें सुन्दर बनाती हैं. आज हम आपको कुछ घरेलू उपाय बताने जा रहे है जिनकी मदद से आपको ब्रैस्ट में कसावट लाने में आसानी होगी. जानते हैं उनके बारे में. 

* घर पर बनाएं तेल
एक छोटी बोतल में ऑलिव ऑयल, संतरे के सूखे छिलके, सूखी हल्दी की गांठ और थोड़े से पुदीने के पत्ते इसमें डाल दें. बोतल को अच्छी तरह से बंद करके इसे 2 हफ्ते तक धूप में रखें. इस तेल से रोजाना ब्रैस्ट की मसाज करें. 

* मेथी और दही
ब्रैस्ट मास्क बनाने के लिए 2 टेबलस्पून मेथी के दाने, 5 मिली विटामिन ई का तेल, आधा कप दही और 1 अंडे के सफेद भाग की जरूरत है. इन सब चीजों को एक साथ मिलाकर मास्क तैयार कर लें. फिर इससे ब्रैस्ट की मसाज करें. 30 मिनट लगा रहने के बाद इसे पानी से साफ कर लें. हफ्ते में एक बार इसका इस्तेमाल करने से ब्रैस्ट का ढीलापन दूर होने लगेगा. 

* गाजर
इसके लिए गाजर,शहद,प्याज का रस और ठंड़ा पानी की जरूरत है. सबसे पहले गाजर का पेस्ट बनाकर इसे आइस ट्रे में डालकर बर्फ की तरह जमा लें. जब गाजर की यह टुकड़ी जम जाए तो इससे ब्रैस्ट पर 15 मिनट के लिए मसाज करें और ब्रैस्ट को ढक लें. अब शहद से मसाज करें. दोबारा फिर गाजर के क्यूब से 5 मिनट मसाज करें और साफ कर लें. प्यार के रस को अब ब्रैस्ट पर अप्लाई करें और फिर ठंड़े पानी से इसे मसाज करें. 

गर्मी में ऑयली त्वचा से ऐसे पाएं छुटकारा

कोको बटर से चेहरे की झुर्रियों को करें दूर

जानिए कैसी होती है आपकी संवेदनशील त्वचा