कोको बटर से चेहरे की झुर्रियों को करें दूर

कोको बटर से चेहरे की झुर्रियों को करें दूर

चेहरे पर झुर्रियां और फाइन लाइन्स होना बढ़ती उम्र के लक्षणों में से एक है. चेहरे के डेग धब्बे और रिंकल दूर करने के लिए आप कई चीज़ों का इस्तेमाल करते हैं लेकिन वो आपके लिए कई बार बुरे साबित होते हैं. कभी-कभी, झुर्रियां वास्तविक समय से पहले दिखने लगती हैं. ये चेहरे की खूबसूरती को खराब करती हैं और व्यक्ति की उम्र वास्तविक से ज्यादा लगने लगती है. इनसे बचने के लिए हम आपको एक टिप्स बताने जा रहे हैं जो आपको भी नहीं पता होंगे. कोकोआ बटर लगाने से झुर्रियों और फाइन लाइन्स को कम करने में मदद मिलती है. जानें कोकोआ बटर कैसे झुर्रियों को कम करने में मदद करता है.

चेहरे के लिए कोकोआ बटर के फायदे
त्वचा पर कोकोआ बटर लगाने से त्वचा को रुखेपन से छुटकारा पाने में मदद मिलती है. यह त्वचा पर झुर्रियों को आने से रोकता है और उम्र बढ़ने के लक्षणों को कम करता है. इतना ही नहीं, यह त्वचा पर सूजन और रैश से छुटकारा पाने में भी मदद करता है.

झुर्रियों के लिए कोकोआ बटर क्रीम 
कोकोआ बटर क्रीम बनाने के लिए जैतून का तेल और नारियल का तेल चाहिए. अब एक पैन लें और इसमें कुछ कोकोआ बटर और जैतून का तेल डालें. इन्हें अच्छी तरह से मिलाएं और इन्हें ठीक से पिघलने दें. इस मिश्रण में नारियल का तेल मिलाएं. अब गैस बंद करें और मिश्रण को ठंडा कर लें. आपकी क्रीम तैयार है. इसे रात में अपने चेहरे पर लगाएं और रातभर के लिए छोड़ दें. यह चेहरे से झुर्रियों से छुटकारा पाने में मदद करती है.

कोकोआ बटर फेस पैक
थोड़ा कोकोआ बटर लें और इसमें थोड़ा शहद मिला लें. इस पेस्ट से अपने चेहरे पर मालिश करें और इसे लगभग 10-15 मिनट तक रहने दें. इसके बाद अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. चेहरे से झुर्रियां कम होने लगेंगी.

कुर्सी पर बैठकर करें यह एक्सरसाइज होंगे कई फायदे

डिनर के बाद आलस से है परेशान तो आजमाएं ये उपाय

गले के साथ ही शरीर के इन हिस्सों पर भी पड़ता है टॉन्सिल का असर