बच्चे के पेट में है दर्द तो अपनाएं घर के कुछ आसान तरीके
बच्चे के पेट में है दर्द तो अपनाएं घर के कुछ आसान तरीके
Share:

कभी-कभी बच्चों में मिट्टी खाने की आदत, कैल्शियम की कमी, गलत खानपान के कारण पेट में कीड़े की समस्या हो जाती है. इसके अलावा कई और कारण हैं जिससे आपके बच्चे के पेट में दर्द हो सकता है. पेट के इस दर्द से  वजन घटना, चिड़चिड़ापन, बार बार थूक आना जैसे लक्षण दिखाई देने लगते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे घरेलू नुस्खे बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप के बच्चे के पेट के कीड़े मर जाएंगे. इन्हें आप आज़मा सकती हैं और अपने बच्चे की सेहत का ख्याल रख सकती हैं. 

अपनाएं ये घरेलू उपाय:

* अगर आपके बच्चे के पेट में कीड़े की समस्या है तो गर्म दूध में तुलसी के पत्ते मिलाकर पिलाएं. ऐसा करने से कुछ ही दिनों में पेट के कीड़े साफ हो जाएंगे.

* कच्चे नारियल का पानी पीने से कई बीमारियों से बचाव होता है. रोजाना अपने बच्चे को नारियल का पानी पिलायें. ऐसा करने से पेट के कीड़े मर जाएंगे.

* पेट के कीड़ों की समस्या को दूर करने के लिए सुबह खाली पेट अपने बच्चे को गाजर का जूस पिलाएं. रोजाना गाजर का जूस पीने से पेट के कीड़े साफ हो जाएंगे.

* शहद का सेवन करने से भी पेट के कीड़ों की समस्या दूर हो जाती है. रोजाना सुबह उठते ही बच्चे को शहद पिलाएं. ऐसा करने से पेट के कीड़े खत्म हो जाते हैं.

स्त्री रोगों को दूर करती है शतावरी, ऐसे करें मोटापा कम

माचिस की तिली से कभी ना करें कान की सफाई, पड़ सकते हैं मुसीबत में

अर्जुन की छाल का करें सेवन, बड़ी बड़ी बीमारी होंगी दूर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -