माचिस की तिली से कभी ना करें कान की सफाई, पड़ सकते हैं मुसीबत में
माचिस की तिली से कभी ना करें कान की सफाई, पड़ सकते हैं मुसीबत में
Share:

घरेलु नुस्खे पिछले जमाने से चले आ रहे हैं. नानी दादी के नुस्खे आज भी लोग इस्तेमाल में लेते हैं. लेकिन कुछ नुस्खे ऐसे होते हैं जिनसे आपको खतरा भी हो सकता है. घर की चीज़ों से अपना काम निकाल लेना बहुत ही अच्छा हैलेकिन कहीं ये आपके लिए परेशानी का सबब ना बन जाये. ऐसा कई बार देखा गया है की बिना दवाई खाए बस घरेलु उपाय से ठीक होते है. आज हम आपको ऐसा ही कुछ बताने जा रहे हैं जिससे आपको हैरानी होगी और इसे आप कभी नहीं करेंगे. 
 
कान के अंदर बाल पिन या माचिस डालना

कान की गंदगी साफ होना बहुत जरुरी है इससे आपका कान स्वस्थ रहता है और साफ भी रहता है. साफ़ रहने से सुनने में परेशानी नहीं होती है. लेकिन कान में गन्दगी रहेगी तो इससे आपको ही परेशानी होगी, इसलिए कान की सफाई जरुरी है अक्‍सर लोग कान के सफाई के लिए बाल पिन का प्रयोग करते हैं.

इसके अलावा कई लोग ऐसे भी है जो सफाई के लिए माचिस की तीली से सफाई करते है या उस पर कॉटन लपेटकर कान की सफाई करते है, लेकिन क्या आप जानते है ऐसा करना कितना हानिकारक हैं

दोनों उपाय करने से माचिस की तीली आपके कान के अंदर टूट सकती है या कॉटन आपके कान में फस सकता है. इसे आपकी सुनने की क्षमता कम हो सकती है. इसलिए ऐसा उपाय न करे, इसलिए कान क्लीनर से ही कान क्लीन करे और स्वस्थ रहे. 

अपने टमी को कम करने के लिए ये 2 व्यायाम हैं बेहतरीन

सर्दी में हो रही है स्किन एलर्जी तो इस तरह पाएं निजात

इन कारणों में प्रसव में होता है अधिक दर्द, ध्यान रखें ये बातें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -