पीरियड के दर्द में अपनाएं ये घरेलु नुस्खा, दर्द होगा झट से गायब
पीरियड के दर्द में अपनाएं ये घरेलु नुस्खा, दर्द होगा झट से गायब
Share:

पीरियड्स की परेशानी हर महिला के साथ होती है. ऐसे में उन्हें पेट में दर्द भी काफी होता है जिससे वो हमेशा जूझती रहती हैं.   यह तो हर महिला जानती है कि पीरियड्स के दिनों में कितना दर्द होता है. इस दर्द से छुटकारा पाना बहुत ही मुश्किल होता है. डॉक्टर दवाई लेने से इंकार करते हैं. लेकिन आप इसे छुटकारा पा सकती हैं. आज हम आपको ऐसी ही टिप देने वाले हैं जिससे आपके पीरियड का दर्द चुटकी में गायब हो जायेगा. यह नुस्खा जरूर ट्राय करें. इसके लिए-

आवश्‍यक सामग्री : जीरा - 2 चम्‍मच, शहद - 1 चम्‍मच, हल्‍दी - 1 चम्‍मच. इसे तैयार करने के लिए एक पैन में थोड़ा पानी उबाल लें. इसमें जीरा, हल्‍दी और शहद को मिला दें. सभी को सामग्रियों को चलाते हुए उबलने दें. गाढ़ा हो जाने पर इसे एक कप में पलट लें. 

इसे पिएं. इस पेय को छाने नहीं और न ही इसे ठंडा होने फ्रिज में रखें. इस पेय को दिन में दो बार पीने से दर्द नहीं होता है. आपकी जानकारी के लिए हम बताना चाहेंगे कि जीरा में ऐसे गुण होते हैं जो पेट में उठने वाली मरोंड को शांत कर देते हैं और रक्‍त में ऑक्‍सीजन का प्रवाह अच्‍छी तरह करते हैं.

वहीं, हल्‍दी और शहद में एंटी-इंफ्लामेन्‍टरी गुण होते हैं जो पीरियड्स के दौरान होने वाले दर्द से राहत प्रदान करते हैं. आप भी इस पेय को पीरियड्स के दौरान पी सकती हैं इसका कोई साइड इफेक्‍ट नहीं होता है, हां स्‍वाद में थोड़ा अटपटा लग सकता है.

नाखूनों के पीलेपन को ऐसे करें दूर, बना जायेंगे सुंदर

आप भी हैं कमर दर्द से परेशान तो अपनाएं ये तरीके, झट से होगा दर्द गायब

पिम्पल के दाग धब्बे चेहरे को बना रहे भद्दा तो अपनाएं ये घरेलु नुस्खा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -